Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: इजरायल ने गाजा पर फिर किए आक्रामक हमले, बड़ी मात्रा में हथियारों का जखीरा भी किया जब्त

Israel Hamas War गाजा में जमीनी कार्रवाई कर रही इजरायली सेना ने आज गाजा के गांव जहर अल-दिख में हमास के हथियारों के गोदाम का पता लगाया। सैनिकों ने रॉकेट लॉन्चर भी जब्त किए जिनका इस्तेमाल पिछले दिनों इजरायल पर रॉकेट दागने के लिए किया गया था। इजरायली सेना को एक घर के अंदर मोर्टार और विस्फोटक सहित बड़ी संख्या में हथियार भी मिले।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 24 Dec 2023 04:08 PM (IST)
Hero Image
Israel Hamas War इजरायल ने फिर तेज किए हमले।

एएनआई, तेल अवीव। Israel Hamas War इजरायली सेना हमास के खात्मे के लिए गाजा पर लगातार हमले कर रही है। इस बीच सेना ने हमास के खिलाफ अपने मिसाइल हमले में रॉकेट लॉन्चर और अन्य हथियारों को भी नष्ट कर दिया। 

हथियारों के गोदाम का पता लगाया

इस बीच गाजा में जमीनी कार्रवाई कर रही सेना ने आज गाजा के गांव जहर अल-दिख में हमास के हथियारों के गोदाम का पता लगाया। सैनिकों ने रॉकेट लॉन्चर भी जब्त किए जिनका इस्तेमाल पिछले दिनों इजरायल पर रॉकेट दागने के लिए किया गया था। 

इजरायली सेना को एक घर के अंदर मोर्टार और विस्फोटक सहित बड़ी संख्या में हथियार भी मिले। खान यूनिस में सैनिकों को बड़ी मात्रा में विस्फोटक मिले।

हमास के कई हथियार, कारतूस और नक्शे मिले

इजरायली सेना ने हमास के एक सुरंग मार्ग को भी नष्ट कर दिया, जहां से आतंकवादी बाहर आते थे और रॉकेट चालित ग्रेनेड दागते थे। आईडीएफ ने कहा कि पिछले दो दिनों में, खुफिया बलों ने उत्तरी गाजा में अल शाती के बाहरी इलाके में एक स्कूल की इमारतों पर छापेमारी की, जहां हमास के दस्ते संचालित होते थे। सैनिकों को हमास के कई हथियार, कारतूस और नक्शे मिले।

7 अक्टूबर को गाजा सीमा के पास इजरायली समुदायों पर हमास के हमलों में कम से कम 1,200 लोग मारे गए थे। हमास द्वारा गाजा में बंदी बनाए गए पुरुषों, महिलाओं, बच्चों, सैनिकों और विदेशियों की संख्या अब 129 मानी जा रही है।