Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: सीरिया में इजरायल ने हवाई हमले को दिया अंजाम, पांच लोगों की मौत; सात घायल

सीरिया के होम्स शहर के एक इमारत पर इजरायली हमलों में तीन नागरिकों - एक महिला एक बच्चा और एक पुरुष - सहित पांच लोग मारे गए हैं और सात अन्य घायल हो गए हैं। मारे गए दो लोगों की अब तक पहचान नहीं हो सकी है। मंगलवार (07 फरवरी) को गाजा के दक्षिणी शहर खान यूनिस में इजरायली हवाई हमले में कम से कम 14 फलस्तीनी मारे गए हैं।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 07 Feb 2024 06:47 AM (IST)
Hero Image
सीरिया ने दावा किया है कि इजरायल ने होम्स शहर पर मिसाइल दागे।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएफपी, बेरूत। Israel Hamas War।  सीरिया के होम्स शहर पर इजरायली हमलों में बुधवार को तीन नागरिकों सहित पांच लोगों की मौत हो गई। एक युद्ध निगरानीकर्ता ने कहा, सीरिया के रक्षा मंत्रालय ने कई नागरिकों के मारे जाने की सूचना दी है।

हवाई हमले में पांच लोगों की मौत

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा, "होम्स शहर के एक इमारत पर इजरायली हमलों में तीन नागरिकों - एक महिला, एक बच्चा और एक पुरुष - सहित पांच लोग मारे गए हैं और सात अन्य घायल हो गए हैं।"

मारे गए दो लोगों की अब तक पहचान नहीं हो सकी है।

सीरिया के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि इजरायल ने उत्तर की दिशा से होम्स शहर और उसके ग्रामीण इलाकों को हवाई हमले के जरिए निशाना बनाया।

अब तक 27 हजार से ज्यादा फलस्तीनियों की मौत

बता दें कि मंगलवार (07 फरवरी) को गाजा के दक्षिणी शहर खान यूनिस में इजरायली हवाई हमले में कम से कम 14 फलस्तीनी मारे गए हैं।  इजरायली हमले में अब तक मारे जाने वाले कुल फलस्तीनियों की संख्या बढ़कर 27, 585 हो गई।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: कतर के PM का दावा- युद्धविराम के लिए हमास का रिस्पॉन्स पॉजिटिव, युद्ध रोकने के लिए इजरायल से बात कर रहा अमेरिका