Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: हमास के 400 से अधिक ठिकानों को इजरायल ने किया तबाह, IDF ने कहा- आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई रहेगी जारी

Israel-Hamas War हमास के साथ चल रहे युद्ध में इजरायली सेना की कार्रवाई जारी है। इजरायल सुरक्षा बल ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने पिछले 24 घंटों में 400 से अधिक आतंकवादी ठिकानों पर हमले किए हैं। आईडीएफ ने कहा कि वह निर्दोष नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आतंकियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई को जारी रखेगा।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 24 Oct 2023 02:07 PM (IST)
Hero Image
Israel-Hamas War: हमास के 400 से अधिक ठिकानों को इजरायल ने किया तबाह (फोटो एएफपी)

एएनआई, तेल अवीव। हमास के साथ चल रहे युद्ध में इजरायली सेना एक्शन मोड में है। इजरायली सेना लगातार हवाई हमले कर हमास को नुकसान पहुंचा रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, इजरायल सुरक्षा बल (IDF) ने हमास के 400 से अधिक ठिकानों पर कार्रवाई की।

निर्दोश नागरिकों की सुरक्षा को सुनिश्चित करता रहेगा इजरायल- IDF

इजरायल सुरक्षा बल ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने पिछले 24 घंटों में 400 से अधिक आतंकवादी ठिकानों पर हमले किए हैं। आईडीएफ ने कहा कि वह निर्दोष नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आतंकियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई को जारी रखेगा।

400 से अधिक आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया

इजरायल सुरक्षा बल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी देते हुए बताया कि हमास की आतंकवादी गतिविधियों को खत्म करने के लिए सेना ने बड़े लेवल पर अभियान चलाया हुआ है। आईडीएफ ने पिछले 24 घंटे में 400 से अधिक आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया है। इस हमले में हमास की एक सुरंग को तबाह कर दिया है, जहां से आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा था।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: आसमान के बाद अब जमीनी हमले तेज करेगा इजरायल, सेना की चेतावनी- 'हमास का करेंगे खात्मा'

हजारों लोगों के खून से सने हैं हमास के हाथ- IDF

एक अन्य पोस्ट में इजरायल सुरक्षा बल ने लिखा कि याह्या सिनवार, मोहम्मद दीफ, सालेह अल-अरौरी, इस्माइल हानिया के हाथ हजारों लोगों के खून से सने हैं। उन्होंने कहा कि हम 7 अक्टूबर को हुए नरसंहार को कभी नहीं भूलेंगे। इस बीच इजरायली चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हरजी हलेवी ने कहा कि इजरायल हमास को खत्म कर ही दम लेगा।

इस बीच, इजरायल की वायु सेना ने बताया कि उन्होंने हिजबुल्लाह के ठिकानों पर भी कार्रवाई की है। इस हमले में हिजबुल्लाह का एक सैन्य परिसर और पोस्ट तबाह हो गया है।

यह भी पढ़ें- 'हमास को खत्म करने के लिए Iron Fist की तरह कर रहे काम', इजरायली रक्षा मंत्री और IDF चीफ की नेतन्याहू के साथ बैठक