Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: 'मैंने 10 यहूदियों का कर दिया कत्ल', पिता को फोन कर बोला हमास आतंकी; IDF ने जारी किया ऑडियो

Israel-Hamas War इजरायल सुरक्षा बल (IDF) ने युद्ध से जुड़ा एक ऑडियो जारी किया है जिसमें आतंकी संगठन हमास के एक आतंकी की आवाज सुनाई दे रही है। इस ऑडियो में हमास आतंकी अपने पिता से बातचीत के दौरान अपने द्वारा की गई क्रूरता को बयां कर रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 25 Oct 2023 11:16 AM (IST)
Hero Image
Israel-Hamas War: 'मैंने 10 यहूदियों का कर दिया कत्ल', पिता को फोन कर बोला हमास आतंकी (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरायल और हमास के बीच बीते सप्ताह से जंग जारी जंग में अबतक हजारों लोगों की जान चली गई है। इजरायली सेना और हमास आतंकियों के बीच चल रही खूनी जंग में अंतरराष्ट्रीय युद्ध के नियमों की भी धज्जियां उड़ रही हैं।

इजरायल सुरक्षा बल ने जारी किया हमास आतंकी का एक ऑडियो

इस बीच इजरायल सुरक्षा बल (IDF) ने युद्ध से जुड़ा एक ऑडियो जारी किया है, जिसमें आतंकी संगठन हमास के एक आतंकी की आवाज सुनाई दे रही है। इस ऑडियो में हमास आतंकी अपने पिता से बातचीत के दौरान अपने द्वारा की गई क्रूरता को बयां कर रहा है। ये ऑडियो इजरायल सुरक्षा बल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी शेयर किया है।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: UN महासचिव के बयान से भड़का इजरायल, एंटोनियो गुटेरेस से मांगा इस्तीफा; कहा- हमास का खात्मा जरूरी

आतंकी बेटे और परिवार के बीच क्या हुई बातचीत?

हमास आतंकी- हैलो डैड, मैं आपसे मेफल्सिम से बात कर रहा हूं। आप अपना व्हाट्सएप अभी देखें, मैंने अपने हाथों से कई यहूदियों का कत्ल कर दिया है। आपके बेटे ने मेफल्सिम में कई यहूदियों को मार दिया है।

पिता- अल्लाह-हू-अकबर, अल्लाह-हू-अकबर.. अल्लाह तुम्हारी हिफाजत करे।

हमास आतंकी- डैड मैंने अपने हाथों से 10 यहूदियों का कत्ल किया है। अभी अपना व्हाट्सएप देखें कि मैंने कैसे एक महिला और उसके पति की हत्या की है।

मां- मेरे बेटे, खुदा तुम्हारी हिफाजत करे। काश, मैं तुम्हारे साथ होती।

आतंकी ने फोन पर दी अपने पिता को नरसंहार की जानकारी

इजरायल सुरक्षा बल द्वारा जारी ऑडियो में सुनाई दे रहा है कि हमास आतंकी अपने पिता को फोन करता है और यह बताता है कि कैसे उसने अपने हाथों से बहुत सारे यहूदियों को मार दिया है। आतंकी कहता है कि पिता मैंने अपने हाथों से 10 यहूदियों को मार दिया है। इस बात पर उसका पिता खुश होता है और जवाब में अल्लाह-हू-अकबर कहता है।

इस ऑडियो को पूरी दुनिया को सुनने की जरूरत- IDF

इजरायल सुरक्षा बल ने ऑडियो जारी कर कहा कि इसे पूरी दुनिया को सुनने की जरूरत है। कैसे एक हमास आतंकी अपने पिता को यह बता रहा है कि उसने किस तरह से लोगों का नरसंहार किया है।

हमास ने 7 अक्टूबर को किया था हमला

बता दें कि इजरायल पर हमास ने 7 अक्टूबर को हमला कर दिया था। इस हमले में इजरायल में 1400 से अधिक लोग मारे गए थे। इसके अलावा सैकड़ों लोग घायल हुए और कुछ लोगों को हमास आतंकियों ने बंदी बना लिया था।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: 'युद्ध में बड़ी तादाद में हो रही आम लोगों की मौत', संयुक्त राष्ट्र में भारत ने जताई गहरी चिंता