Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: इजरायल ने गाजा पट्टी पर तेज किया हवाई हमला, IDF प्रमुख ने इन्फैंट्री ब्रिगेड का किया दौरा

इजरायली सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि सैनिकों को फलस्तीन में जमीनी कार्रवाई करने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है। वहीं इजरायल ने हमास पर अपने जवाबी हमले को तेज कर दिया है। इजरायल ने हमास आतंकियों पर जमीनी कार्रवाई के लिए गाजा सीमा पर हजारों सैनिकों और सैकड़ों टैंकों को तैनात किया है ।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sun, 22 Oct 2023 03:24 AM (IST)
Hero Image
इजरायल ने हमास पर जवाबी कार्रवाई को किया तेजा। फाइल फोटो।

तेल अवीव, एएफपी। इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध लगातार बढ़ता जा रहा है। दोनों के बीच जारी युद्ध में अब तक पांच हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इजरायली सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि सैनिकों को फलस्तीन में जमीनी कार्रवाई करने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है। वहीं, इजरायल ने हमास पर अपने जवाबी हमले को तेज कर दिया है। सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि शनिवार को कहा कि इजरायल को हमास पर दबाव बढ़ाने के लिए गाजा में किए जा रहे जवाबी हमले को पहले से और तेज करने होंगे।

हमास पर हमले को बढ़ाएगा इजरायल

मालूम हो कि इजरायल ने हमास आतंकियों पर जमीनी कार्रवाई के लिए गाजा सीमा पर हजारों सैनिकों और सैकड़ों टैंकों को तैनात किया है। सैन्य प्रवक्ता एडमिरल डैनियल हगारी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमें युद्ध के अगले चरण में जाना होगा और हम आज से हमास पर अपने हमले को बढ़ा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि इजरायल हमास पर हमला लगातार बढ़ाता रहेगा इसलिए हमने गाजा में रहने वाले फलस्तीनी नागरिकों से अपनी सुरक्षा के लिए दक्षिण गाजा में चले जाना का एक बार फिर से निवेदन किया है।

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: गाजा अस्पताल पर इजरायल ने नहीं दागी थी मिसाइल, फ्रांसीसी सैन्य खुफिया निदेशालय ने किया खुलासा

हम गाजा में करेंगे प्रवेशः IDF प्रमुख

वहीं,  इजराइल डिफेन्स फोर्स (आईडीएफ) के चीफ ऑफ स्टाफ हरजी हलेवी ने इन्फैंट्री ब्रिगेड का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम गाजा में प्रवेश करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि गाजा गाजा घनी आबादी वाला इलाका है। दुश्मन यहां पर कई सारी चीजें तैयार कर रहा है। हालांकि, हम भी उनके लिए अपनी तैयारी कर रहे हैं।

इजरायली हमले में  4,385 लोगों की मौत

मालूम हो कि हमास ने इजरायल पर सात अक्टूबर को हमला कर दिया था, जिसमें 1400 से अधिक इजरायली नागरिकों की मौत हो गई है। वहीं, हमास के इस हमले के जवाब में इजरायल लगातार गाजा पट्टी पर हवाई हमला कर रहा है। हमास के अधिकारियों के मुताबिक, इजरायली हमले में अब तक 4,385 लोग मारे गए हैं।

यह भी पढे़ंः Israel Hamas War: रूस ने अपने नागरिकों के लिए जारी की चेतावनी, इजरायल और फलस्तीन न जाने की दी सलाह