Move to Jagran APP

Israel Hamas War: आतंकियों को चुन-चुनकर मार रहा इजरायल, हवाई हमले में हमास के प्रमुख इस्माइल हनियेह की बहन की मौत

इजरायल हमास युद्द थमने का नाम नहीं ले रहा। इजरायली सेना लगातार गाजा में हवाई हमले कर रही है। पिछले 24 घंटों में इजरायल ने गाजा में तीन हवाई हमले किए। इन हमलों में 24 फलस्तीनियों की मौत हो गई। गाजा पट्टी के आठ ऐतिहासिक शरणार्थी शिविरों में से एक शाती (समुद्र तट) शिविर में एक अन्य हमले में 10 अन्य लोग मारे गए हैं।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Published: Wed, 26 Jun 2024 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 06:00 AM (IST)
इजरायली सेना द्वारा गाजा में लगातार हवाई हमले किए जा रहे हैं।(फोटो सोर्स: एपी)

काहिरा,रॉयटर। इजरायल की सेना ने मंगलवार तड़के गाजा शहर पर तीन अलग-अलग हवाई हमल किए। गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों और चिकित्सकों ने कहा कि इस हमले में कम से कम 24 फलस्तीनियों की मौत हो गई।

मृतकों में आतंकवादी इस्लामी समूह हमास के प्रमुख इस्माइल हनियेह की बहन भी शामिल है। स्थानीय निवासियों ने कहा कि इजरायली टैंक रात भर एन्क्लेव के दक्षिण में राफा के पश्चिमी इलाकों में घुस गए, जिससे कई घर उड़ गए। चिकित्सकों ने कहा कि इजरायली हवाई हमलों में गाजा शहर के दो स्कूलों पर हमला किया, जिसमें कम से कम 14 लोग मारे गए।

युद्द में अब तक 37 हजार से ज्यादा फलस्तीनियों की मौत

गाजा पट्टी के आठ ऐतिहासिक शरणार्थी शिविरों में से एक शाती (समुद्र तट) शिविर में एक अन्य हमले में 10 अन्य लोग मारे गए हैं। शाती शिविर में हमास के राजनीतिक प्रमुख हनियेह का परिवार का था। हमले में उसकी बहन, परिवार के अन्य सदस्यों और डाक्टरों की हत्या कर दी गई। गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि सात अक्टूबर से गाजा पर इजरायली सैन्य हमले में 37,658 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने नेतन्याहू को दिया झटका

वहीं, इजरायल के सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया कि सेना को अनिवार्य सेवा के लिए अति रूढ़िवादी पुरुषों का मसौदा तैयार करना शुरू करना चाहिए। कोर्ट के यह निर्णय प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के सत्तारूढ़ गठबंधन के पतन का कारण बन सकता है। इससे पहले इजरायल में अति रूढ़िवादी पुरुषों को सैन्य सेवा से व्यापक छूट थी।

यह भी पढ़ें: बीच उड़ान में टूट गई प्लेन की कैनोपी, डच महिला पायलट के साथ जो हुआ उसे देख सहम गए लोग; Video में देखें कैसे कराई सेफ लैंडिंग


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.