Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israeli Woman: 'अल शिफा अस्पताल के पास मिला इजरायली महिला का शव, 240 बंधकों में से एक था', सैन्य प्रवक्ता का दावा

इजरायली सेना ने गुरुवार को कहा कि गाजा के सबसे बड़े शिफा अस्पताल के पास इजरायली सैनिकों ने एक इजरायली महिला का शव बरामद किया था। समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायली महिला का शव हमास द्वारा 7 अक्टूबर को बंधक बनाए गए 240 बंधकों में से एक था। इजरायल के सैन्य प्रवक्ता डैनियल हगारी ने मारी गई महिला की पहचान येहुदित वीस के रूप में की है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 17 Nov 2023 05:05 AM (IST)
Hero Image
अल शिफा अस्पताल के पास मिला इजरायली महिला का शव, 240 बंधकों में से एक था (फाइल, रॉयटर्स)

एएनआई, तेल अवीव। इजरायली सेना ने गुरुवार को कहा कि गाजा के सबसे बड़े शिफा अस्पताल के पास इजरायली सैनिकों ने एक इजरायली महिला का शव बरामद किया था। समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायली महिला का शव, हमास द्वारा 7 अक्टूबर को बंधक बनाए गए 240 बंधकों में से एक था।

इजरायल के सैन्य प्रवक्ता डैनियल हगारी ने मारी गई महिला की पहचान येहुदित वीस के रूप में की है। प्रवक्ता ने कहा है कि फलस्तीनी क्षेत्र में आतंकवादियों ने महिला की हत्या की थी। डैनियल हगारी ने मीडिया से कहा, "गाजा पट्टी में आतंकवादियों ने येहुदित वीस की हत्या कर दी थी और हम समय पर उस तक पहुंचने में कामयाब नहीं हुए थे।"

हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर किया था हमला

इजरायल का कहना है कि हमास ने 7 अक्टूबर को किए गए हमलों के दौरान लगभग 240 लोगों को बंधक बना लिया गया था। हमास के इस हमले में लगभग 1,200 लोग मारे गए थे। वहीं, हमास के अधिकारियों का कहना है कि इजरायल के हमले में 11,500 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, जिसमें ज्यादातर नागरिक और हजारों बच्चे शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: Israel Hamas News: APEC समिट के दौरान सैन फ्रांसिस्को में जोरदार प्रदर्शन, अमेरिका से इजरायल को सैन्य मदद बंद करने की मांग