Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: 'भले ही इजरायल को दुनिया के खिलाफ...' बेंजामिन नेतन्याहू ने फिर खाई हमास के खात्मे की कसम

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास पर जारी इजरायी सेना की कार्रवाई में गाजा में मारे गए नागरिकों की मौत पर वैश्विक आलोचना पर पलटवार हुए एक बार फिर से हमास को हराने की अपनी प्रतिज्ञा दोहराई। उन्होंने कहा कि हमास के खात्मे के लिए अगर दुनिया के खिलाफ खड़े रहने की भी जरूरत हुई तो हम यह कदम उठाएंगे।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sun, 12 Nov 2023 05:49 PM (IST)
Hero Image
बेंजामिन नेतन्याहू ने फिर खाई हमास के खात्में की कसम। फाइल फोटो।

एएनआई, तेल अवीव। इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध का आज 37वां दिन है। दोनों के बीच जारी संघर्ष में अब तक 10 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास पर जारी इजरायी सेना की कार्रवाई में गाजा में मारे गए नागरिकों की मौत पर वैश्विक आलोचना पर पलटवार हुए एक बार फिर से हमास को हराने की अपनी प्रतिज्ञा दोहराई। समाचार एजेंसी एएनआई ने टाइम्स ऑफ इजरायल के हवाले से यह जानकारी दी है।

हमास के खिलाफ उठाएंगे कड़े कदमः नेतन्याहू

उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पश्चिमी नेताओं से हमास के खिलाफ इजरायली कार्रवाई का भी समर्थन करने का आग्रह करते हुए कहा कि हमास के खात्मे के लिए अगर दुनिया के खिलाफ खड़े रहने की भी जरूरत हुई तो हम यह कदम उठाएंगे। मालूम हो कि हमास के खिलाफ गाजा में इजरायली कार्रवाई में मारे गए लोगों के प्रति और लगातार बिगड़ती मानवीय स्थिति पर कई देशों ने चिंता व्यक्त की थी, जिसके बाद इजरायली पीएम की यह प्रतिक्रिया आई है।

किसी भी मामले में इजरायल पर अंतरराष्ट्रीय दबाव, इजरायली सैनिकों पर कोई गलत आरोप इजरायल की खुद की रक्षा करने की जिद पर असर नहीं डालेगा। अगर जरूरत पड़ी तो इजरायल दुनिया के खिलाफ मजबूती से खड़ा रहेगा।- बेंजामिन नेतन्याहू, इजरायल के प्रधानमंत्री

यह भी पढ़ेंः लोकप्रिय वेब सीरीज FAUDA के क्रू मेंबर Matan Meir की गाजा में मौत, हमास आतंकी के खिलाफ लड़ रहे थे युद्ध

नेताओं पर कुछ लोग डाल रहे युद्धविराम का दबाव

पीएम नेतन्याहू ने कहा कि कुछ देशों में ऐसे भी लोग हैं जो नेताओं पर युद्धविराम का दवाब डाल रहे हैं, जो साफ तौर पर बड़े पैमाने पर फलस्तीन समर्थक हैं। उन्होंने लंदन में एक सामूहिक रैली का जिक्र करते हुए कहा कि हम इस तरह के रैली के सामने झुकने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हमारा युद्ध आपका युद्ध है। इजरायल को अपने लिए और दुनिया के लिए जीतना होगा।

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: WHO का गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा से टूटा संपर्क, सैकड़ों लोगों की जान पर मंडरा रहा खतरा