Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: हमास के खिलाफ जमीनी अभियान फिर से शुरू करेगा इजरायल, IDF ने कहा- हमारी नीति स्पष्ट

इजरायली रक्षा बल (IDF) ने गाजा पट्टी में अपने जमीनी अभियानों का विस्तार करना शुरू कर दिया है। आईडीएफ के प्रवक्ता डेनियल ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि इजरायली रक्षा बल पूरे गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों के खिलाफ जमीनी अभियान फिर से शुरू कर रहा है। हम अपने क्षेत्र के खिलाफ मौजूद किसी भी खतरे पर पूरी ताकत के साथ हमला करेंगे।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 04 Dec 2023 05:46 AM (IST)
Hero Image
Israel Hamas War: हमास के खिलाफ जमीनी अभियान फिर से शुरू करेगा इजरायल (एएफपी)

एएनआई, तेल अवीव। इजरायली रक्षा बल (IDF) ने गाजा पट्टी में अपने जमीनी अभियानों का विस्तार करना शुरू कर दिया है। सीएनएन ने रविवार को IDF के हवाले से जानकारी दी है।

हमास के खिलाफ जमीनी अभियान फिर से शुरू करेगा इजरायल

आईडीएफ के प्रवक्ता डेनियल ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि इजरायली रक्षा बल पूरे गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों के खिलाफ जमीनी अभियान फिर से शुरू कर रहा है। आईडीएफ के प्रवक्ता ने वायु सेना द्वारा जमीनी बलों को दी गई हवाई सहायता के महत्व को भी रेखांकित किया।

किसी भी खतरे से पूरी ताकत के साथ निपटेगा इजरायल

उन्होंने कहा कि हमास के आतंकवादी मुख्यालय, हथियार निर्माण सुविधाओं, आतंकवादी सुरंगों और रॉकेट लॉन्च करने वाली जगहों के खिलाफ हवाई हमले ने जमीनी कार्रवाई के खिलाफ उत्पन्न खतरों को सीमित किया है। उन्होंने कहा कि हमारी नीति स्पष्ट है, हम अपने क्षेत्र के खिलाफ मौजूद किसी भी खतरे पर पूरी ताकत के साथ हमला करेंगे।

यह भी पढ़ें- COP 28 Summit: धार्मिक नेताओं और वैज्ञानिकों ने आस्था मंडप का किया उद्घाटन, पोप फ्रांसिस बोले- ऐसा गठबंधन है जो किसी के खिलाफ नहीं

इजरायल ने 500 से अधिक ठिकानों को किया तबाह

बता दें कि इजरायल रक्षा बल ने किंडरगार्टन, स्कूलों, खेल के मैदानों और मस्जिदों के पास या अंदर स्थित हमास की 800 से अधिक सुरंगों का पता लगाने का दावा किया है। जिसमें से 500 ठिकानों को तबाह किया है। आईडीएफ ने एक्स पर साझा पोस्ट में बताया कि ये जगहें बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं हैं, बल्कि आतंकवाद से भरी हुई हैं। हमें मिलने वाली हर सुरंग और हथियार इस बात का सबूत है कि कैसे हमास जानबूझकर गाजा के निवासियों को इजरायलियों के खिलाफ अपने आतंकवादी एजेंडे के लिए इस्तेमाल करता है।

यह भी पढ़ें- अवैध अफगानों पर पाकिस्तान ने कसी नकेल, खैबर पख्तूनख्वा से ढाई लाख अप्रवासियों को भेजा गया अफगानिस्तान