Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: इजरायल के एयर डिफेंस सिस्टम ने मार गिराए हिजबुल्लाह के कई रॉकेट, लेबनान में आतंकी ठिकानों पर भी हमला

Israel Hamas War News इजरायल के एयर डिफेंस सिस्टम ने जिन रॉकेट्स को मार गिराया है। वो इजरायल पर हमला करने वाले थे। आई़डीएफ ने जानकारी देते हुए बताया कि लेबनानी क्षेत्र में आतंकवादी दस्ते पर भी हमला किया है। दूसरी और वहीं यमन के ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने हमास के समर्थन में रेड सी में हमले जारी रखने का संकल्प लिया।

By AgencyEdited By: Mohammad SameerUpdated: Wed, 20 Dec 2023 06:55 AM (IST)
Hero Image
इजरायल के एयर डिफेंस सिस्टम ने मार गिराए हिजबुल्लाह के कई रॉकेट (प्रतीकात्मक फोटो)

एएनआई/टीपीएस, तेल अवीव। IDF (इजरायल रक्षा बल) ने बताया कि उसके एयर डिफेंस सिस्टम ने लेबनानी क्षेत्र से इजरायल की ओर निर्देशित छह रॉकेट्स को मार गिराया। बाद में, इजरायल वायु सेना के विमानों ने लेबनानी क्षेत्र में गोलीबारी करने वाले लॉन्चरों और आतंकवादी दस्ते पर हमला किया।

इसके अलावा, इजरायली विमानों ने लेबनान में हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन के एक सैन्य ढांचे पर हमला किया, जहां संगठन का आतंकवादी दस्ता काम कर रहा था।

हमास को हूती विद्रोहियों का समर्थन

गाजा पट्टी पर इजरायल के हमले लगातार जारी हैं। हमलों में मंगलवार को 100 फलस्तीनियों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हुए हैं।

उत्तरी गाजा के एक अस्पताल पर भी हमला किया गया। वहीं यमन के ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने  हमास के समर्थन में रेड सी में हमले जारी रखने का संकल्प लिया। 

यह भी पढ़ेंः US Presidential Election: डोनाल्ड ट्रम्प को कोर्ट से बड़ा झटका, राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य घोषित