Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के 2 ठिकानों पर किया हवाई हमला, यरुशलम की ओर रॉकेट लॉन्च करने की बना रहे थे योजना

इजरायली सेना ने सोमवार तड़के लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हवाई हमला किया। इजरायली सेना ने कहा कि हिजबुल्लाह के आतंकियों ने इजरायल की ओर एंटी-टैंक मिसाइल और रॉकेट लॉन्च करने की योजना बना रहे थे। इधर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध कैबिनेट और वरिष्ठ सुरक्षा के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। तेल अवीव में किए गए बैठक में पीएम नेतन्याहू ने सुरक्षा का मुल्यांकन किया।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Mon, 23 Oct 2023 07:23 AM (IST)
Hero Image
इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के ठिकानों पर किया हवाई हमला। फाइल फोटो।

रायटर, तेल अवीव। इजरायली सेना ने सोमवार तड़के लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हवाई हमला किया। लेबनान की सरकारी समाचार एजेंसी एनएनए ने इसकी जानकारी दी। हालांकि, इजरायली हमले में कितने लोग हताहत हुए इस बारे में किसी तरह की कई जानकारी नहीं मिल पाई है। इजरायली सेना ने कहा कि हिजबुल्लाह के आतंकियों ने इजरायल की ओर एंटी-टैंक मिसाइल और रॉकेट लॉन्च करने की योजना बना रहे थे।

हिजबुल्लाह को भुगतना पड़ेगा गंभीर परिणाम

 इधर, इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने लेबनान की सीमा के पास तैनात सैनिकों का  दौरा किया। इस दौरान उन्होंने चेतावनी दी कि अगर हिजबुल्लाह युद्ध में प्रवेश करने का फैसला करता है तो वह उसकी सबसे बड़ी गलती होगी। उन्होंने जोर  देकर कहा कि अगर हिजबुल्लाह इस तरह की गलती करता है तो यह लेबनान के लिए अच्छा नहीं होगा और इसके परिणाम विनाशकारी होंगे।

नेतन्याहू ने सुरक्षा अधिकारियों के साथ की बैठक

इस बीच, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध कैबिनेट और वरिष्ठ सुरक्षा के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। तेल अवीव में किए गए बैठक में पीएम नेतन्याहू ने सुरक्षा का मुल्यांकन किया।

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: इजरायल हमास संघर्ष के बीच पीएम नेतन्याहू ने की युद्ध कैबिनेट की बैठक, हालात का लिया जायजा

मालूम हो कि इजरायली बमबारी में गाजा पट्टी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,651 हो गई है, जबकि 14,245 लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में 1,873 बच्चे और 1,023 महिलाएं शामिल हैं। इस बीच हमास ने लड़ाई को बड़े स्तर पर फैलाने की धमकी दी है। वहीं, हमास के हमले में 1400 से अधिक इजरायली नागरिकों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas war: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने की पीएम नेतन्याहू से फोन पर बात, बोले- गाजा में जारी रहेगी मानवीय सहायता