Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: इजरायली सेना ने हमास के बंकरों से 250 बंधकों को कराया आजाद, सैन्य ऑपरेशन का देखें Video

इजरायल के रक्षा बलों (IFD) ने कहा कि सूफा सैन्य चौकी पर नियंत्रण हासिल करने के लिए गाजा सुरक्षा बाड़ के आसपास के क्षेत्रों में फ्लोटिला (Flotilla) 13 एलीट यूनिट ने को तैनात किया गया है। आईएफडी ने आपने पोस्ट में कहा कि एलीट यूनिट ने सूफा चौकी पर हमला कर हमास के 60 आतंकियों को मार गिराया और 26 को पकड़ लिया।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Fri, 13 Oct 2023 12:24 PM (IST)
Hero Image
सूफा चौकी पर हमला करती हुए इजरायली सेना। फोटोः @IDF।

डिजिटल डेस्क, यरुशलम। फलस्तीनी आतंकी समूह हमास द्वारा इजरायल के लोगों को बंधक बनाए जाने के बाद इजरायली सेना बंधकों को आतंकवादियों के गिरफ्त से छुड़ाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है। इजरायल के रक्षा बलों (IFD) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें दिखाया गया है कि इजरायली सेना सूफा चौकी पर हमला कर 250 से अधिक बंधकों को बचा रही है।

इजरायली सेना ने 60 आतंकियों को उतारा मौत के घाट

IFD ने अपने पोस्ट में कहा कि सूफा सैन्य चौकी पर नियंत्रण हासिल करने के लिए गाजा सुरक्षा बाड़ के आसपास के क्षेत्रों में फ्लोटिला (Flotilla) 13 एलीट यूनिट ने को तैनात किया गया है। आईएफडी ने अपने पोस्ट में कहा कि एलीट यूनिट ने सूफा चौकी पर हमला कर हमास के 60 आतंकियों को मार गिराया और 26 को पकड़ लिया, जिसमें हमास दक्षिणी नौसेना डिवीजन के उप कमांडर मुहम्मद अबू अली भी शामिल है। वहीं, सुरक्षा बलों ने इस दौरान 250 बंधकों को आतंकवादियों को उनके चंगुल से भी छुड़ा लिया।

यह भी पढ़ेंः उत्तरी गाजा में हमला कर सकता है इजरायल, सेना ने 24 घंटे के भीतर क्षेत्र को खाली करने का दिया आदेश

— Israel Defense Forces (@IDF) October 12, 2023

सूफा सैन्य चौकी पर नियंत्रण लेने के प्रयास में इजरायल

मालूम हो कि इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध का सातवां दिन है। हमास द्वारा इजरायल पर किए गए हमले में अब तक करीब 1200 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं इजरायल द्वारा की जा रही जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी में 1,400 अन्य लोग मारे गए हैं। मालूम हो कि फ्लोटिला 13 एलीट यूनिट को सात अक्टूबर को सूफा सैन्य चौकी (Sufa military post) पर नियंत्रण हासिल करने के संयुक्त प्रयास में गाजा सुरक्षा बाड़ के आसपास के क्षेत्र में तैनात किया गया था।

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War:वेस्ट बैंक में आज इजरायली बमबारी का विरोध करेगा हमास, अल-अक्सा मस्जिद तक मार्च का किया आह्वान