Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: संघर्ष विराम के बीच हमास का दावा, कहा- इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में 6 फलस्तीनियों को उतारा मौत के घाट

हमास के नेतृत्व वाले स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायली सैनिकों ने शनिवार को कब्जे वाले वेस्ट बैंक में छह फलस्तीनी नागरिकों को मार डाला। मंत्रालय ने आगे कहा कि क्षेत्र के उत्तर में फलस्तीनी सशस्त्र समूहों के गढ़ जेनिन के पास कबातिया में एक 25 वर्षीय डॉक्टर की उसके घर के बाहर हत्या कर दी गई। इजरायल और हमास के बीच चार दिनों के लिए युद्ध विराम हुआ है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sun, 26 Nov 2023 06:39 AM (IST)
Hero Image
इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में 6 फलस्तीनियों को उतारा मौत के घाट। फाइल फोटो।

एएफपी, नब्लस। इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध में अब तक 12 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इस बीच, दोनों में चार दिनों के लिए युद्ध विराम हुआ है। वहीं, हमास के नेतृत्व वाले स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायली सैनिकों ने शनिवार को कब्जे वाले वेस्ट बैंक में छह फलस्तीनी नागरिकों को मार डाला। मंत्रालय ने आगे कहा कि क्षेत्र के उत्तर में फलस्तीनी सशस्त्र समूहों के गढ़ जेनिन के पास कबातिया में एक 25 वर्षीय डॉक्टर की उसके घर के बाहर हत्या कर दी गई।

जेनिन में बड़ी संख्या में मौजूद हैं इजरायली सेना

वहीं, घटना स्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने शनिवार को समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि इजरायली सेना जेनिन के सार्वजनिक अस्पताल और इब्न सिना क्लिनिक को घेर रही थी और कुछ सैनिक एम्बुलेंस की तलाशी ले रहे थे। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि जेनिन में बड़ी संख्या में बख्तरबंद वाहनों के साथ इजरायली सेना ने घुसपैठ कर लिया है और गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ेंः Israeli Hostages: हमास ने 13 इजरायली बंधकों को किया रिहा, 4 विदेशी नागरिक भी हुए मुक्त

वेस्ट बैंक में अब तक मारे गए 230 फलस्तीनीः स्वास्थ्य मंत्रालय

इजरायली अधिकारियों के मुताबिक, पिछले माह सात अक्टूबर को हमास द्वारा इजरायल पर सीमा पार से किए गए हमलों के बाद से ही वेस्ट बैंक में लगातार हिंसा में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। वहीं, इजरायल के जवाबी कार्रवाई में अब तक 15,000 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर नागरिक हैं। इधर, फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि वेस्ट बैंक में लगभग 230 फलस्तीनियों को इजरायली निवासियों और सैनिकों ने मौत के घाट उतार दिया है।

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: गाजा युद्धविराम के बाद भी नहीं थमा इजरायल का हमला, IDF ने लेबनान में UNIFIL को बनाया निशाना