Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: गाजा पट्टी पर कभी भी जमीनी हमला कर सकता है इजरायल, रक्षा मंत्री बोले- तैयार रहे सेना

इजरायल के रक्षा मंत्री ने सैनिकों को गाजा पट्टी में जमीनी कार्रवाई करने के लिए तैयार रहने को कहा है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि गाजा पट्टी पर इजरायली सेना का जवाबी कार्रवाई कब से शुरू होगा। रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने गुरुवार को गाजा सीमा के करीब इजरायली इन्फैंट्री (पैदल सेना) के सैनिकों के साथ एक बैठक की।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 10:45 PM (IST)
Hero Image
गाजा पर्टी पर जल्द जमीनी कार्रवाई कर सकता है इजरायल। फाइल फोटो।

एपी, यरुशलम। इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध लगातार बढ़ता जा रहा है। हमास के हमले के बाद इजरायल हमास आतंकियों पर लगातार जवाबी कार्रवाई कर रहा है। इसी सिलसिले में इजरायल ने गुवार को भी गाजा पट्टी के कई जगहों पर हवाई हमला किया। वहीं, इजरायल के रक्षा मंत्री ने सैनिकों को गाजा पट्टी में जमीनी कार्रवाई करने के लिए तैयार रहने को कहा है। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि गाजा पट्टी पर इजरायली सेना का जवाबी कार्रवाई कब से शुरू होगा।

आदेश का करें इंतजारः रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने गुरुवार को गाजा सीमा के करीब इजरायली इन्फैंट्री (पैदल सेना) के सैनिकों के साथ एक बैठक की। इस दौरान रक्षा मंत्री गैलेंट ने सेना से सभी तरह की तैयारी करने और आदेश का इंतजार करने को कहा है। उन्होंने कहा कि अब जो भी गाजा को दूर से देखेगा व अंदर भी जाकर देखेगा। यह आप सभी से मेरा वादा है।

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: बाइडन ने गाजा में मदद के लिए इजरायल को बनाया जिम्मेदार, कहा- लड़ाई में अमेरिका पूरी तरह नेतन्याहू के साथ

दोनों ओर से अब तक 4,900 लोगों की मौत

मालूम हो कि सात अक्टूबर को हमास के हमले के बाद इजरायल ने सीमा पर हजारों सैनिकों को तैनात कर दिया है। इजरायल और हमास के बीच जारी जंग का आज 13वां दिन है। इस बीच लेबनान से भी इजरायल पर हमले लगातार जारी हैं। इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) के मुताबिक लेबनान की ओर से इजरायल की सीमा में एक बार फिर 9 रॉकेट फायर किए गए। वहीं, इस युद्ध में अब तक कुल 4,900 लोगों की मौत हो गई है। गाजा में मानवीय संकट पैदा हो चुका है। वहां, लोगों को भोजन, पीने के लिए शुद्ध पानी तक नसीब नहीं हो रहा।

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War : ऋषि सुनक ने बेंजामिन नेतन्याहू के साथ की मुलाकात, रूस ने 27 टन खाद्य सामग्री भेजी गाजा