Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लोकप्रिय वेब सीरीज FAUDA के क्रू मेंबर Matan Meir की गाजा में मौत, हमास आतंकी के खिलाफ लड़ रहे थे युद्ध

इजरायल के लोकप्रिय वेब सीरीज फौदा (Fauda) के एक क्रू मेंबर की कथित तौर में गाजा में कार्रवाई के दौरान मौत हो गई। यरुशलम पोस्ट ने बताया कि इजरायल की 551वीं ब्रिगेड की 697वीं बटालियन में तैनात फौदा के सदस्य मातन मीर (Matan Meir) उन लोगों की सूची में शामिल हो गए जो गाजा में ड्यूटी के दौरान मारे गए हैं।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sun, 12 Nov 2023 04:03 PM (IST)
Hero Image
लोकप्रिय वेब सीरीज FAUDA के सदस्य Matan Meir की गाजा में मौत। फोटो- एएनआई।

एएनआई, तेल अवीव। इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों के बीच जारी संघर्ष में अब तक 10 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं, इजरायल के लोकप्रिय वेब सीरीज फौदा (Fauda) के एक क्रू मेंबर की कथित तौर में गाजा में कार्रवाई के दौरान मौत हो गई। समाचार एजेंसी एएनआई ने यरुशलम पोस्ट के हवाले से यह जानकारी दी है।

गाजा कार्रवाई में हुई मटन मीर की मौत

यरुशलम पोस्ट ने बताया कि इजरायल की 551वीं ब्रिगेड की 697वीं बटालियन में तैनात फौदा के सदस्य मातन मीर (Matan Meir) उन लोगों की सूची में शामिल हो गए जो गाजा में ड्यूटी के दौरान मारे गए हैं। वहीं, सीरीज फौदा की सोशल मीडिया टीम ने भी मातन मीर के निधन की घोषणा करते हुए सोशल मीडिया पर एक बयान शेयर किया है।  

फौदा की टीम ने जारी किया बयान

फौदा की टीम ने अपने बयान में कहा कि हमें यह बताते हुए दुख हो रहा है कि हमारे फौदा परिवार के सदस्यों में से एक मातन मीर की गाजा में कार्रवाई के दौरान मौत हो गई। वह इजरायली सेना में काम कर रहे थे। फौदा की टीम ने कहा कि हम मातन के परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।  

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: WHO का गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा से टूटा संपर्क, सैकड़ों लोगों की जान पर मंडरा रहा खतरा

अल शिफा से टूटा WHO का संपर्क

इजरायल-हमास युद्ध के 36 दिन बाद भी इजरायली सेना का एक्शन जारी है। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दावा किया है कि गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा से उसका संपर्क टूट गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के हवाले से बताया कि WHO का शनिवार को अस्पताल अल शिफा से संपर्क टूट गया है। साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने उत्तरी गाजा में ताजा हालात और अस्पताल से संपर्क टूटे जाने को लेकर गंभीर चिंता जताई है।