Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजा में जंग के बीच 'चमत्कार', इजरायली हमले में परिवार के 10 लोगों की मौत; जिंदा बची तीन माह की बच्ची

Israel Hamas war इजरायल ने एक बार फिर से गाजा के खान यूनिस शहर को हवाई हमले से निशाना बनाया। इजरायली हमले में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन माह की एक बच्ची को मलबे से जिंदा निकाला गया है। बचावकर्मियों ने बच्ची की पहचान रिम के रूप में की है। उसका उपचार नासेर अस्पताल में किया जा रहा है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Wed, 14 Aug 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
इजरायल ने गाजा के खान यूनिस शहर को हवाई हमले से बनाया निशाना। फाइल फोटो।

एएफपी, गाजा। इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं, इजरायली सेना ने एक बार फिर से गाजा के खान यूनिस शहर को हवाई हमले से निशाना बनाया। इजरायल द्वारा मंगलवार को किए गए हमले में एक ही परिवार के दस लोगों की मौत हो गई, जबकि इस हमले में एक तीन माह की बच्ची जीवित बची है। हमले के बाद बचावकर्मियों ने बच्ची को मलबे से जिंदा बाहर निकाला है।

इजरायली हमले में बची तीन माह की बच्ची

नासेर अस्पताल के एक चिकित्सक ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि इजरायली हमले में मारे गए बच्ची के सभी 10 परिजनों की पहचान कर ली गई है, जिसमें  दो माता-पिता और उनके आठ बच्चें शामिल हैं। उन्होंने कहा कि परिवार में सिर्फ एक यही बच्ची बची है, जिसका उम्र सिर्फ तीन माह की है। उन्होंने बच्ची की पहचान रिम के रूप में की है।

चमत्कार मान रहे लोग

काले कपड़े में लिपटी हुई बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिम को देखकर अस्पताल में मौजूद सभी लोगों की आंखें नम हैं। वहीं, मौके पर मौजूद सभी लोग बच्ची को मलबे से निकालने और उसकी जीवित बचने की घटना को चमत्कार मान रहे हैं।  

40 हजार से अधिक लोगों की मौत

मालूम हो कि पिछले दस महीनों से चल रहे हमास और इजरायली युद्ध की त्रासदी में हजारों लोगों से जान गंवाई है और लाखों लोगों के घायल होने के साथ ही विस्थापित हुए हैं। फलस्तीन में मरने वालों की संख्या 40 हजार के करीब पहुंच गई है। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इजरायल के जवाबी सैन्य हमले में गाजा में कम से कम 39,929 लोग मारे गए हैं।

यह भी पढ़ेंः

Gaza Children Death: गाजा में 17 हजार बच्चे अनाथ, सैकड़ों मां-बाप निसंतान; इजरायल हमास युद्ध जारी