Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas war: गाजा के लिए पसीजा इजरायल का दिल, भीषण जंग के बीच इजरायली सेना ने लिया युद्ध विराम का फैसला

Israel-Hamas War इजरायल और हमास के बीच लगातार घमासान युद्ध जारी है। दोनों ही देश एक दूसरे पर भीषण गोलीबारी कर रहे हैं। हजारों कि संख्या में दोनों तरफ से लोग मारे जा चुके हैं। वहीं इस जंग के बीच इजरायल ने गाजा को लेकर कुछ समय के लिए युद्ध विराम की घोषणा की है। ताकि गाजा को सहायता आपूर्ति मिल सके।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 16 Jun 2024 12:20 PM (IST)
Hero Image
इजरायल और गाजा के बीच का युद्ध जारी (फाइल फोटो)

रायटर, यरूशलेम। इजरायल और गाजा के बीच युद्ध लगातार जारी है। दोनों ही देश इस युद्ध से पीछे हटने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीते शनिवार को भी गाजा ने इजरायली सेना को अपना निशाना बनाया। गाजा के दक्षिणी भाग में हुए विस्फोट में इजरायल के आठ सैनिक मारे गए हैं। यह गाजा में आठ महीने की लड़ाई में किसी एक दिन मारे गए इजरायली सैनिकों की दूसरी बड़ी संख्या है। इससे पहले जनवरी में एक दिन में 21 सैनिक मारे गए थे।

इस चल रहे जंग के बीच इजरायली सेना ने रविवार को कहा कि वह दक्षिणी गाजा के कुछ हिस्सों में सैन्य गतिविधि में दैनिक सामरिक विराम रखेगी ताकि अधिक सहायता को एन्क्लेव में प्रवाहित किया जा सके। जहां अंतरराष्ट्रीय सहायता संगठनों ने बढ़ते मानवीय संकट की चेतावनी दी है।

'राफा शहर में जारी रहेगी लड़ाई'

सेना ने कहा कि राफा शहर में लड़ाई जारी रहेगी, जहां इजरायल उग्रवादी इस्लामवादी हमास आंदोलन के शेष ब्रिगेड को निशाना बना रहा है। इसने कहा कि केरेम शालोम क्रॉसिंग से सलाह अल-दीन रोड और फिर उत्तर की ओर जाने वाली सड़क पर सैन्य गतिविधि को अगले नोटिस तक रोजाना 0500 GMT से 1600 GMT तक रोक दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- US Shooting: गोलीबारी से दहल उठा अमेरिका का वॉटर पार्क, 10 लोग घायल; हमलावर के घर में छिपे होने की आशंका