Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: इजरायल में नरसंहार… मांस के लोथड़े और खून देख कांप गई रुह, गांव-गांव में मच रहा कोहराम

Israel Hamas War इजरायल के ऊपर आतंकी संगठन हमास के हमले के बाद मानवता कराह रही है। गांव के घरों के दरवाजे पूरी तरह से खुले हुए हैं। मारे गए स्थानीय लोगों के शव पहचान की प्रतीक्षा कर रहे हैं। दोपहर में चल रही गर्म हवा के बीच शव खराब हो चुके हैं और उनसे दुर्गंध आ रही है। गांव-गांव में कोहराम मचा हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Thu, 12 Oct 2023 05:38 AM (IST)
Hero Image
Israel Hamas War: इजरायल में नरसंहार… मांस के लोथड़े और खून देख कांप गई रूह, गांव-गांव में मच रहा कोहराम

एजेंसी, अजा। इजरायल के ऊपर आतंकी संगठन हमास के हमले के बाद मानवता कराह रही है। गाजा पट्टी से सटे इजरायल के छोटे से गांव केफर अजा में हमास आतंकियों द्वारा बरपाये गए कहर की कहानी वहां बिखरे मांस के लोथड़े, खून से सने कपड़े और मलबे में तब्दील हो चुकीं कारें स्वयं कह रही हैं।

इस गांव के घरों के दरवाजे पूरी तरह से खुले हुए हैं। मारे गए स्थानीय लोगों के शव पहचान की प्रतीक्षा कर रहे हैं। दोपहर में चल रही गर्म हवा के बीच शव खराब हो चुके हैं और उनसे दुर्गंध आ रही है। वहां एक पल भी ठहरना कठिन है। इस तरह की कठिन परिस्थिति में इजरायल की सेना हमास के हमले का जवाब देने के लिए संघर्ष कर रही है। इजरायल की भारी बमबारी से यहां से सटे फलस्तीनी क्षेत्र में सैकड़ों लोग मारे गए हैं।

20 से अधिक गांवों पर हमला किया

बिखरे मलबे के बीच खड़े इजरायली सेना के 39 वर्षीय मेजर जनरल इताय वेरुज ने कहा, यह युद्ध का मैदान नहीं है, यह एक नरसंहार का दृश्य है। शनिवार तड़के हमास आतंकियों ने केफर अजा और इसके आसपास के 20 से अधिक गांवों पर हमला किया था। इस गांव का मुख्य द्वार जो कभी वहां के लोगों की सुरक्षा करता था, उसे अब आतंकियों ने विस्फोट कर उड़ा दिया है।

गांव के अंदर आतंकियों ने राकेट और ग्रेनेड का उपयोग कर घरों के दरवाजों को तोड़ दिया है। पूरे गांव की दीवारें गोलियों से छलनी कर दी गई हैं। घरों के अंदर का दृश्य भी काफी भयानक है। घरों की फर्श पर खून के गहरे धब्बे जुल्म की कहानी स्वयं बयां कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: हमास से युद्ध के बीच भारतीयों से इस तरह भावनात्मक संवाद बढ़ा रहा इजरायल, जानिए इस लड़की की कहानी