Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: ब्रिटेन के 50 से ज्यादा सांसदों ने गाजा में युद्धविराम की मांग की, विपक्षी सांसद ने बताई ये वजह

ब्रिटेन की विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर बुधवार (15 नवंबर) को उस समय दबाव में आ गए जब उनकी पॉलिसी टीम के कई सदस्यों सहित उनके 56 सांसदों ने एक अन्य विपक्षी दल के साथ मिलकर सरकार से इजरायल-हमास संघर्ष में युद्धविराम की मांग करने के लिए मतदान किया। एक साथ इतने सांसदों के समर्थन ने इजरायल-हमास के संघर्ष पर पार्टी में बेचैनी के स्तर को दिखाया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 16 Nov 2023 05:50 AM (IST)
Hero Image
ब्रिटेन के 50 से ज्यादा सांसदों ने गाजा में युद्धविराम की मांग की (फोटो, रॉयटर्स)

रॉयटर्स, लंदन। ब्रिटेन की विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर बुधवार (15 नवंबर) को उस समय दबाव में आ गए, जब उनकी पॉलिसी टीम के कई सदस्यों सहित उनके 56 सांसदों ने एक अन्य विपक्षी दल के साथ मिलकर सरकार से इजरायल-हमास संघर्ष में युद्धविराम की मांग करने के लिए मतदान किया।

एक साथ इतने सारे लेबर सांसदों के समर्थन ने इजरायल-हमास के संघर्ष पर पार्टी में बेचैनी के स्तर को दिखाया है। लेबर पार्टी के 198 सांसदों में से लगभग एक तिहाई ने स्कॉटिश नेशनल पार्टी द्वारा पेश किए गए संशोधन का समर्थन किया, जिसमें कहा गया था, "हम सरकार से सभी पक्षों पर तत्काल युद्धविराम पर सहमत होने के लिए दबाव डालने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ जुड़ने का आह्वान करते हैं।"

हमास को फिर से संगठित होने में मदद करेगा युद्धविराम- स्टार्मर

वहीं, प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, अमेरिका और यूरोपीय संघ की तरह ही कीर स्टार्मर ने युद्धविराम की बजाय गाजा तक सहायता पहुंचाने के लिए मानवीय तौर पर युद्ध विराम का आह्वान किया है। उनका कहना है कि 7 अक्टूबर को हमले के बाद हमास को फिर से संगठित होने में मदद करेगा।

ये भी पढ़ें: Biden Jinping Meet: तनाव के बीच बाइडन-चिनफिंग की मुलाकात, दोनों नेताओं पर टिकी दुनिया की नजरें; इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा