Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: हमास को नेतन्याहू ने दी 'अंत की शुरुआत' की चेतावनी, कहा- अब सरेंडर कर दो...

हमास द्वारा संचालित गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इजरायल के सैन्य हमलों से गाजा का अधिकांश हिस्सा मलबे में तब्दील हो गया है और कम से कम 17997 लोग मारे गए हैं जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं। इजरायली प्रधानमंत्री ने कहा है कि बहुत सारे आतंकियों ने सरेंडर किया है हालांकि सेना ने इसका कोई सबूत नहीं दिया।

By AgencyEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 11 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
हमास को नेतन्याहू ने दी 'अंत की शुरुआत' की चेतावनी (file photo)

एएफपी, यरूशलम। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को हमास से हथियार डालने का आह्वान करते हुए कहा कि इस फलस्तीनी समूह का अंत निकट है... गोरतलब है कि, गाजा पट्टी में युद्ध शुरू होने के दो महीने से अधिक समय बाद भी जारी है।

नेतन्याहू ने एक बयान में कहा-

युद्ध अभी भी जारी है लेकिन यह हमास के अंत की शुरुआत है। मैं हमास के आतंकवादियों से कहता हूं... यह खत्म हो गया है। याह्या सिनवार (गाजा पट्टी में हमास प्रमुख) के लिए मत मरो। अब आत्मसमर्पण करो। पिछले कुछ दिनों में दर्जनों हमास आतंकवादियों ने हमारी सेना के सामने आत्मसमर्पण किया है।

बता दें कि, इजरायल की सेना ने आत्मसमर्पण करने का सबूत जारी नहीं किया है और हमास ने ऐसे दावों को खारिज कर दिया है। लगभग एक महीने पहले, इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा था कि हमास ने गाजा पर "नियंत्रण खो दिया" है।

करीब 18 हजार की मौत

हमास द्वारा संचालित गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायल के सैन्य हमलों से गाजा का अधिकांश हिस्सा मलबे में तब्दील हो गया है और कम से कम 17,997 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं।

यह भी पढ़ेंः अमेरिका की पहली आधिकारिक यात्रा पर रवाना हुए पाकिस्तानी सेना प्रमुख, कई सैन्य अधिकारियों से है मिलने का कार्यक्रम