Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय का आरोप, इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में लोगों को बनाया निशाना; चार की मौत

Israel Hamas War इजरायली सेना के हमले के बीच फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने IDF पर बड़ा आरोप लगाया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायली बलों ने बुधवार को वेस्ट बैंक में चार फलस्तीनियों की गोली मारकर हत्या कर दी जिनमें दो युवक शामिल थे। हालांकि इजरायली सेना ने फलस्तीनी के इन आरोपों पर तुरंत कोई जवाब नहीं दिया है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Thu, 07 Dec 2023 05:18 AM (IST)
Hero Image
Israel Hamas War: फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय का आरोप, इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में लोगों को बनाया निशाना (फोटो एएफपी)

एएफपी, यरुशलम। इजरायली सेना के हमले के बीच फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने IDF पर बड़ा आरोप लगाया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायली बलों ने बुधवार को वेस्ट बैंक में चार फलस्तीनियों की गोली मारकर हत्या कर दी, जिनमें दो युवक शामिल थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि सोलह वर्षीय उमर अबू बक्र की यबाद में गोली लगने से मौत हुई है। इसके अलावा 24 वर्षीय अब्दुल नासिर ने बालाटा शरणार्थी शिविर के पास दम तोड़ा है।

सैनिकों ने फलस्तीनियों पर की गोलीबारी

फलस्तीनी समाचार एजेंसी के अनुसार, इजरायली सेना शिविर में घुस गई और एक घर को घेर लिया। इस दौरान सैनिकों ने फलस्तीनियों पर गोलीबारी की, जिसमें चार लोग घायल हो गए। उनमें से एक ने बाद में दम तोड़ दिया।

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि इजरायली सैनिकों ने वेस्ट बैंक के उत्तर में दो फलस्तीनियों की हत्या कर दी थी। हालांकि, इजरायली सेना ने फलस्तीनी के इन आरोपों पर तुरंत कोई जवाब नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: दक्षिणी गाजा के प्रमुख शहर खान यूनिस के केंद्र में पहुंची इजरायली सेना, जमीनी व हवाई हमले तेज

न्यूनतम ईंधन प्रवेश वृद्धि को मंजूरी दी

वहीं, इजरायल ने गाजा के लिए न्यूनतम ईंधन प्रवेश वृद्धि को मंजूरी दे दी है। इजरायल की सुरक्षा कैबिनेट ने बुधवार को न्यूनतम ईंधन में अनुमति देने पर सहमति बनी। इजरायली प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा ईंधन की मात्रा कैबिनेट द्वारा निर्धारित स्थानीय मानवीय स्थिति पर आधारित की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: 'गाजा से विनाशकारी साबित होगा फलस्तीनियों का पलायन', UN प्रमुख ने फिर की युद्धविराम की अपील