Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बंधकों की वापसी तक जारी रहेंगे हमले', युद्धविराम की मांग पर नेतन्याहू की दो टूक, सेना ने गाजा को दो हिस्सों में बांटा

इजरायल-हमास युद्ध के बीच पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा में युद्धविराम की बढ़ती मांग को खारिज कर दिया है। वहीं इजरायली सेना ने कहा कि गाजा पट्टी पर जारी जमीनी हमले ने फलस्तीनी क्षेत्र को दो हिस्सों में विभाजित कर दिया है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 06 Nov 2023 01:17 AM (IST)
Hero Image
युद्धविराम की मांग पर नेतन्याहू की दो टूक, सेना ने गाजा को दो हिस्सों में बांटा (फोटो एएफपी)

रायटर/एएफपी, यरुशलम। इजरायल-हमास युद्ध के बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्धविराम को लेकर बड़ा बयान दिया है। पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा में युद्धविराम की बढ़ती मांग को खारिज कर दिया है।

बंधकों की वापसी तक नहीं होगा युद्धविराम

पीएम नेतन्याहू ने कहा कि जब तक हमास द्वारा पकड़े गए 240 से अधिक बंधक वापस नहीं आ जाते। तब तक युद्ध जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि बंधकों की वापसी तक कोई युद्धविराम नहीं होगा। इसे पूरी तरह से डिक्शनरी से हटा देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह बात हम अपने दोस्तों और अपने दुश्मनों से कहते हैं। हम तब तक युद्ध जारी रखेंगे, जब तक हम उन्हें हरा नहीं देते। हमारे पास कोई विकल्प नहीं है।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: इजरायल के मंत्री ने गाजा में परमाणु बम गिराने की कही बात, पीएम नेतन्याहू ने लिया कड़ा एक्शन

दो हिस्सों में गाजा को किया विभाजित

वहीं, इजरायली सेना ने कहा कि गाजा पट्टी पर जारी जमीनी हमले ने फलस्तीनी क्षेत्र को दो हिस्सों में विभाजित कर दिया है। सेना के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा कि इजरायली सेना ने गाजा शहर को घेर लिया है। अब वहां एक दक्षिण गाजा और एक उत्तरी गाजा मौजूद है।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: इजरायल के मंत्री ने गाजा में परमाणु बम गिराने की कही बात, पीएम नेतन्याहू ने लिया कड़ा एक्शन

अमेरिकी विदेश मंत्री से मिले मिडिल ईस्ट देशों के नेता

इस बीच कतर, सऊदी, मिस्र, जॉर्डन और संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्रियों ने शनिवार को जॉर्डन में अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने इजरायल को युद्ध विराम के लिए राजी करने का आग्रह किया।

गाजा में 9 हजार से अधिक लोग मारे गए

गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को कहा कि युद्ध में 9,770 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं। बता दें कि हमास के हमले में 1,400 से अधिक इजरायली नागरिक मारे गए थे और 240 से अधिक को बंधक बना लिया गया है।