Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: लेबनान में खोला नया बेस तो... हिजबुल्लाह और हमास को पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने दी चेतावनी

इजरायल-हमास युद्ध के बीच एक बार फिर इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्धविराम को लेकर प्रतिक्रिया दी है। पीएम नेतन्याहू ने कहा कि जब तक बंधकों को रिहा नहीं किया जाएगा तब तक कोई युद्धविराम नहीं होगा। नेतन्याहू ने ईरान समर्थित हिजबुल्लाह को भी चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अगर वह लेबनान में अपने बेस से युद्ध में नया मोर्चा खोलेगा तो वह अपने जीवन की सबसे बड़ी गलती करेगा।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 08 Nov 2023 05:15 AM (IST)
Hero Image
Israel Hamas War: हिजबुल्लाह और हमास को पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने दी चेतावनी (फाइल फोटो(

एएफपी, तेल अवीव। इजरायल-हमास युद्ध के बीच एक बार फिर इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्धविराम को लेकर प्रतिक्रिया दी है। पीएम नेतन्याहू ने कहा कि जब तक बंधकों को रिहा नहीं किया जाएगा, तब तक कोई युद्धविराम नहीं होगा।

हमास के साथ नहीं होगा युद्धविराम- नेतन्याहू

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को कहा कि हमास के साथ कोई युद्धविराम नहीं होगा, जब तक फलस्तीनी आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाए गए लोगों को नहीं छोड़ा जाता। उन्होंने कहा कि तब तक गाजा को कोई ईंधन नहीं दिया जाएगा।

नेतन्याहू ने हिजबुल्लाह को दी चेतावनी

नेतन्याहू ने ईरान समर्थित हिजबुल्लाह को भी चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अगर वह लेबनान में अपने बेस से युद्ध में नया मोर्चा खोलेगा तो वह अपने जीवन की सबसे बड़ी गलती करेगा।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: 'युद्ध के बाद गाजा की सुरक्षा संभालेगा इजरायल', पीएम नेतन्याहू का बड़ा बयान

हमास ने 7 अक्टूबर को किया था इजरायल पर हमला

उल्लेखनीय है कि हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हजारों की तादात में रॉकेट दागे थे। इसके बाद इजरायली सेना द्वारा हमास के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की गई। इजरायल की कार्रवाई में गाजा में 10 हजार से अधिक लोग मारे गए हैं।

गाजा में मारे गए 10 हजार से अधिक लोग

इजरायल के अनुसार, हमास के आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में इजरायल में 1,400 लोग मारे गए, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे। इसके अलावा हमास ने 240 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया गया है। हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि इजरायल के हमले में 10,300 से अधिक लोग मारे गए हैं।

यह भी पढ़ें- Afghanistan: 'अफगानों के धैर्य की परीक्षा नहीं ले पाकिस्तान' तालिबान के कार्यवाहक उपविदेश मंत्री की चेतावनी