Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

युद्ध के बीच अचानक गाजा पहुंचे पीएम नेतन्याहू, इजरायली सेना का दावा- मार गिराए इस्लामिक जिहाद के दो कमांडर

Israel Hamas war इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू गुरुवार को अचानक रफाह के नजदीक गाजा के दक्षिणी भाग में पहुंच गए और सैनिकों से मिले। गाजा युद्ध के दौरान नेतन्याहू का गाजा का संभवत यह पहला दौरा है। वहीं इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसकी कार्रवाई में फलस्तीनी सशस्त्र संगठन इस्लामिक जिहाद के दो कमांडर मारे गए हैं।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 18 Jul 2024 10:44 PM (IST)
Hero Image
रफाह के नजदीक गाजा के दक्षिणी भाग में पहुंचे पीएम नेतन्याहू। फोटोः @netanyahu

रायटर, यरुशलम। गाजा पट्टी के मध्य और दक्षिण भागों में गुरुवार को भी इजरायली सेना की कार्रवाई जारी है। गाजा के मध्य भाग और सबसे बड़े शहर गाजा सिटी में इजरायल के ताजा हमलों में 21 लोग मारे गए हैं।

इजरायली सेना ने किया ये दावा

इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसकी कार्रवाई में फलस्तीनी सशस्त्र संगठन इस्लामिक जिहाद के दो कमांडर मारे गए हैं। इन्हें मिलाकर गाजा में मारे गए फलस्तीनियों की कुल संख्या 39 हजार के करीब पहुंच गई है।

गाजा के दक्षिणी भाग में पहुंचे पीएम नेतन्याहू

इस बीच, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू गुरुवार को अचानक रफाह के नजदीक गाजा के दक्षिणी भाग में पहुंच गए और सैनिकों से मिले। गाजा युद्ध के दौरान नेतन्याहू का गाजा का संभवत: यह पहला दौरा है।

युद्धविराम और बंधकों की रिहाई पर कब होगी वार्ता?

गाजा के दूसरे बड़े शहर खान यूनिस के अल-अमल अस्पताल परिसर की जमीन में दबे 12 शव मिले हैं। इस अस्पताल पर कई हफ्ते तक इजरायली सेना का कब्जा रहा और वह कार्रवाई करती रही थी। इस बीच, गाजा में युद्धविराम और बंधकों की रिहाई के सिलसिले में वार्ता के लिए गुरुवार को इजरायली अधिकारियों के दल के काहिरा पहुंचने की सूचना है।

यह भी पढ़ेंः

Israel-Hamas War: 'गाजा में युद्धविराम और बंधकों की हो रिहाई...', UN में भारत ने फिर इजरायल-हमास युद्ध को लेकर दोहराया रुख