Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: जरूरत हुई तो 400 ट्रक भी गाजा जाने देंगे, संयुक्त राष्ट्र के अनुरोध पर इजरायल के PM ने लिया बड़ा फैसला

Israel Hamas War इजरायली रक्षा मंत्रालय ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र से मिली हर सूची की हम आपूर्ति करवाएंगे। कल यदि 400 ट्रकों की जरूरत पड़ी तो इसकी भी अनुमति दी जाएगी। इस मुद्दे पर हम कोई सीमा लागू करने नहीं जा रहे हैं। इजरायल के इस बयान से ऐसा लगता है कि वह अंतरराष्ट्रीय समुदाय की इस चेतावनी के बाद झुक गया है।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Sat, 18 Nov 2023 03:38 AM (IST)
Hero Image
Israel Hamas War: जरूरत हुई तो 400 ट्रक भी गाजा जाने देंगे

रायटर, गाजा। इजरायल ने शुक्रवार को इस बात पर सहमति व्यक्त की कि वह ईंधन लदे ट्रकों को गाजा में प्रवेश करने देगा। उसने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के अनुरोध के मुताबिक राहत सामग्री पहुंचने देने की कोई सीमा नहीं रहेगी। इजरायली रक्षा मंत्रालय ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र से मिली हर सूची की हम आपूर्ति करवाएंगे।

फलस्तीनी क्षेत्र में बन रहे हैं भूखमरी जैसे हालात

कल यदि 400 ट्रकों की जरूरत पड़ी, तो इसकी भी अनुमति दी जाएगी। इस मुद्दे पर हम कोई सीमा लागू करने नहीं जा रहे हैं। इजरायल के इस बयान से ऐसा लगता है कि वह अंतरराष्ट्रीय समुदाय की इस चेतावनी के बाद झुक गया है कि फलस्तीनी क्षेत्र की नाकेबंदी से भुखमरी की स्थिति पैदा हो सकती है और कई लोग बीमार पड़ सकते हैं।

इजरायल ने कहा कि वह संयुक्त राष्ट्र को बुनियादी जरूरतें पूरी करने में मदद के लिए वाशिंगटन के अनुरोध पर एक दिन में दो ट्रक ईंधन की आपूर्ति पर सहमत हुआ था। उसने घायल गाजावासियों के इलाज के लिए फील्ड अस्पताल स्थापित करने सहित सहायता बढ़ाने की योजना पर बात की थी।