Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: इजरायल में गर्भवती महिला की चाकू मारकर हत्या, अरब-इजरायली आपराधिक हिंसा में नहीं आ रही कमी

Israel Hamas War इजरायल और हमास में युद्धविराम के बावजूद हमले जारी हैं। लोद शहर में एक गर्भवती इजरायली-अरब महिला की चाकू मारकर हत्या कर दी गई जिससे इस साल इजरायली-अरब हत्याओं की संख्या 222 हो गई। महिला की उम्र 20 वर्ष थी और गर्भवती थी। डॉक्टरों ने सी-सेक्शन किया लेकिन मां और बच्चे दोनों को नहीं बचाया जा सका।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 30 Nov 2023 04:37 PM (IST)
Hero Image
Israel Hamas War इजरायल और हमास की लड़ाई में गर्भवती की हत्या।

एएनआई, तेल अवीव। Israel Hamas War इजरायल और हमास में युद्धविराम के बावजूद कई इलाकों में खूनी संघर्ष अब भी जारी है। इजरायल में भी नफरती हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। इजरायल के लोद शहर में गुरुवार सुबह एक गर्भवती इजरायली-अरब महिला की चाकू मारकर हत्या कर दी गई, जिससे इस साल इजरायली-अरब हत्याओं की संख्या 222 हो गई।

गर्भवती महिला की हत्या

महिला की उम्र 20 वर्ष थी और गर्भवती थी। उसपर कुछ लोगों ने चाकू से हमला किया, जिसके बाद उसे बेयर याकोव के असफ हारोफेह अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने सी-सेक्शन किया, लेकिन मां और बच्चे दोनों को नहीं बचाया जा सका।

अरब-इजरायली आपराधिक हिंसा में 222 लोगों की मौत

एक यहूदी-अरब संगठन जो इजराइल समाज में अरब एकीकरण को बढ़ावा देता है, उसने बताया कि साल 2023 की शुरुआत से 222 अरब-इजरायली आपराधिक हिंसा में मारे गए हैं। वहीं, इससे पहले साल 2022 में 116 अरब-इजरायलियों की हत्या हुई थी। 

अपराधी गैंग की आपसी लड़ाई में फंसे लोग

इस साल हिंसा में बढ़ोतरी का कारण अपराधी गैंग की आपसी लड़ाई और प्रतिद्वंद्वियों को खत्म करने की कोशिश है। अरब आपराधिक संगठन जबरन वसूली, मनी लॉन्ड्रिंग, हथियारों, ड्रग्स और महिलाओं की तस्करी में शामिल रहे हैं। स्थानीय नेताओं ने इनका खात्मा करने की मांग की है।

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बढ़ते अपराध से लड़ने में शिन बेट सुरक्षा एजेंसी को अधिक सक्रिय भूमिका में रहने का समर्थन किया, लेकिन इस सुझाव का अरब नेताओं और शिन बेट अधिकारियों दोनों ने विरोध किया है।

हमास के 7 अक्टूबर के नरसंहार और गाजा में युद्ध के बाद से 55 दिनों में, अरब क्षेत्र में अपराध में उल्लेखनीय गिरावट आई है।