Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas war: ना कोई साधन, ना कोई रिश्तेदार... बचते-बचाते पांच KM चली गर्भवती और फिर दिया चार बच्चों को जन्म

Israel Hamas war गाजा में छिड़े युद्ध के बीच एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईमान अल-मसरी (28) नाम की यह महिला मूल रूप से उत्तरी गाजा के बीत हानुन कस्बे की रहने वाली है। वहां पर इजरायली सेना की कार्रवाई शुरू होने पर उसने बच्चों के साथ भागकर दक्षिणी गाजा में शरण ली।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 30 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
Israel Hamas war: ना कोई साधन, ना कोई रिश्तेदार... बचते-बचाते पांच KM चली गर्भवती (प्रतीकात्मक चित्र)

जेएनएन, यरुशलम। गाजा में छिड़े युद्ध के बीच एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। एक गर्भवती फलस्तीनी महिला प्रसव पीड़ा होने पर तीन छोटे बच्चों के साथ पैदल चलकर पांच किलोमीटर दूर स्थित अस्पताल पहुंची और वहां पर उसने चार बच्चों (दो लड़कियां और दो लड़के) को जन्म दिया।

अस्पताल तक ले जाने के लिए नहीं है कोई साधन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईमान अल-मसरी (28) नाम की यह महिला मूल रूप से उत्तरी गाजा के बीत हानुन कस्बे की रहने वाली है। वहां पर इजरायली सेना की कार्रवाई शुरू होने पर उसने बच्चों के साथ भागकर दक्षिणी गाजा में शरण ली। 18 दिसंबर को उसे जब प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो पांच किलोमीटर दूर के अस्पताल तक ले जाने के लिए कोई साधन और कोई सयाना रिश्तेदार मौजूद नहीं था।

नवजातों की देखभाल और बीमार मुहम्मद का हो रहा घरेलू इलाज

अंतत: ईमान अपने तीन छोटे बच्चों के साथ पैदल ही अस्पताल के लिए रवाना हुई। जैसे-तैसे अस्पताल पहुंची ईमान ने वहां पर चार बच्चों को जन्म दिया। लेकिन युद्ध के हमलों के कारण सीमित सुविधाओं पर चल रहे इस अस्पताल ने उसे कुछ ही घंटे रखा और घर जाने के लिए कह दिया। पैदा हुए तीन बच्चे तो स्वस्थ हैं लेकिन नवजात मुहम्मद अस्वस्थ और कम वजन का है। ईमान को उसे उसी हाल में लेकर अस्पताल छोड़ना पड़ा। ईमान और उसके सात बच्चे अब दीर ए-बलाह के एक स्कूल में बने शरणार्थी शिविर में हैं, वहीं पर तीन नवजातों की देखभाल और बीमार मुहम्मद का घरेलू तरीकों से इलाज हो रहा है। 

यह भी पढ़ें- UP News: ‘इंशा अल्लाह दूसरा पुलवामा भी होगा’, दारुल उलूम के छात्र ने 'एक्स' पर लिखी पोस्ट; एटीएस ने उठाया

यह भी पढ़ें- आपके सफर को और आमदायक और मजेदार बनाएंगी रेलवे की नई ट्रेनें, पीएम करेंगे उद्घाटन