Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: गाजा में इजरायली सेना को झटका, एक विस्फोट में आठ सैनिकों की मौत; कई लाख फलस्तीनी हुए बेघर

गाजा के दक्षिणी भाग में हुए विस्फोट में इजरायल के आठ सैनिक मारे गए हैं। यह गाजा में आठ महीने की लड़ाई में किसी एक दिन मारे गए इजरायली सैनिकों की दूसरी बड़ी संख्या है। इससे पहले जनवरी में एक दिन में 21 सैनिक मारे गए थे। गाजा में जारी इजरायली हमलों में शनिवार को भी दर्जनों फलस्तीनी मारे गए और मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 37296 हो गई।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 16 Jun 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
गाजा के दक्षिणी भाग में हुए विस्फोट में इजरायल के आठ सैनिक मारे गए

 एपी, यरुशलम। गाजा में शनिवार को इजरायल को बड़ा झटका लगा। गाजा के दक्षिणी भाग में हुए विस्फोट में इजरायल के आठ सैनिक मारे गए हैं। यह गाजा में आठ महीने की लड़ाई में किसी एक दिन मारे गए इजरायली सैनिकों की दूसरी बड़ी संख्या है। इससे पहले जनवरी में एक दिन में 21 सैनिक मारे गए थे।

विस्फोट में मारे गए सैनिकों के बारे में इजरायली सेना ने अधिक जानकारी नहीं दी है। इस बीच गाजा में जारी इजरायली हमलों में शनिवार को भी दर्जनों फलस्तीनी मारे गए और मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 37,296 हो गई। गाजा सिटी के दो घरों पर इजरायली सेना के हवाई हमलों में 15 लोग मारे गए हैं।

यहां हो रही आमने-सामने की लड़ाई

रफाह में कई स्थानों पर इजरायली सैनिकों और फलस्तीनी लड़ाकों के बीच आमने-सामने की लड़ाई जारी है। वहां पर अभी भी कई लाख बेघर फलस्तीनी हैं। उन्हीं के बीच से हमास और इस्लामिक जिहाद के लड़ाके इजरायली सैनिकों से लड़ रहे हैं।

इजरायली शहरों में रोजाना प्रदर्शन हो रहे

हमास लड़ाकों ने शनिवार को भी इजरायल की ओर पांच रॉकेट दागे लेकिन वे लक्ष्यों तक नहीं पहुंच सके जिससे कोई नुकसान नहीं हुआ है। इस बीच इस्लामिक जिहाद ने कहा है कि इजरायली बंधकों की रिहाई तभी संभव होगी जब इजरायली सेना युद्ध खत्म करके गाजा से वापस जाएगी। विदित हो कि इजरायल से अगवा कर बंधक बनाए 120 लोग अभी भी गाजा में हैं। उनकी रिहाई के लिए इजरायली शहरों में रोजाना प्रदर्शन हो रहे हैं।