Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: जहन में जिंदा रह सके त्रासदी... हमास हमलों की याद में इजरायली गुदवा रहे टैटू

Israel Hamas War हमास के घातक हमले के कारण सात अक्टूबर इजरायल के इतिहास में एक त्रासद अध्याय के रूप में हमेशा के लिए अंकित हो गया है। ईलात शहर में फलस्तीनी आतंकी समूह हमास ने हमला किया था। कुछ लोग हमले में जान गवां चुके और अगवा किए गए परिजनों की छवियां गुदवा रहे हैं तो कुछ लोग सात अक्टूबर की तारीख वाला टैटू बनवा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Fri, 20 Oct 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
Israel Hamas War: जहन में जिंदा रह सके त्रासदी... हमास हमलों की याद में इजरायली गुदवा रहे टैटू

ईलात, रायटर। हमास के घातक हमले के कारण सात अक्टूबर इजरायल के इतिहास में एक त्रासद अध्याय के रूप में हमेशा के लिए अंकित हो गया है। अब कई इजरायली हमास के हमले में मारे गए लोगों की याद में अपने शरीर पर सात अक्टूबर का टैटू गुदवा रहे हैं ताकि वह इस त्रासदी को जेहन में जिंदा रख सके।

टैटू बनाने वाले कलाकार रोय बेनेजरी लेवी ने बताया कि ईलात शहर में कई लोग सात अक्टूबर की याद में टैटू बनाने आ रहे हैं। सात अक्टूबर इजरायली नागरिकों के लिए त्रासदी की तारीख है।

परिजनों की छवियां गुदवा रहे परिजन

टैटू बनाने वालों में वे लोग भी शामिल हैं जो प्रभावित क्षेत्रों से नहीं हैं। ईलात शहर में फलस्तीनी आतंकी समूह हमास ने हमला किया था। कुछ लोग हमले में जान गवां चुके और अगवा किए गए परिजनों की छवियां गुदवा रहे हैं तो कुछ लोग सात अक्टूबर की तारीख वाला टैटू बनवा रहे हैं।

टैटू गुदवाने आ रहे लोग जब हमलों की भयावह कहानी साझा करते हैं तो उनकी आंखे भर जाती हैं। एक इजरायली महिला हदास करमाजिन ने बताया कि हमास के आतंकियों ने गाजा पट्टी दक्षिण स्थित उसके घर से खदेड़ कर भगा दिया।

करमाजिन ने दिल के करीब तीन सितारों वाला टैटू गुदवाया है। ये तीन सितारे उनके तीन बेटे हैं जिनमें से दो इजरायली सेना के कांबेट यूनिट में है और तीसरा इस महीने शामिल होने वाला है। उसने अपनी बांह पर एक कमल का फूल भी गुदवाया है। कमल फूल दक्षिणी इजरायल के निवासियों का प्रतिनिधित्व करता है।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: पर्दे के पीछे से कूटनीति कर रहा कतर, दोहा के हमास कार्यालय पर कड़ी निगरानी