Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: हमास के हमले में 7 ब्रिटिश नागरिकों ने गंवाई जान, 9 लापता- यूके पीएम के प्रवक्ता

Israel Hamas War इजरायल और हमास के बीच भीषण युद्ध जारी है और इसके फिलहाल रुकने के कोई आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं। इस बीच ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के प्रवक्ता ने बुधवार (18 अक्टूबर) को कहा कि हमास के हमले के बाद से कम से कम 7 ब्रिटिश नागरिक मारे गए हैं और 9 लापता हो गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 18 Oct 2023 06:54 PM (IST)
Hero Image
हमास के हमले में 7 ब्रिटिश नागरिकों ने जान गंवाई (फाइल फोटो)

रायटर्स, लंदन। इजरायल और हमास के बीच भीषण युद्ध जारी है और इसके फिलहाल रुकने के कोई आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं। इस बीच ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के प्रवक्ता ने बुधवार (18 अक्टूबर) को कहा कि हमास के हमले के बाद से कम से कम 7 ब्रिटिश नागरिक मारे गए हैं और 9 लापता हो गए हैं।

पीएम सुनक के प्रवक्ता ने मीडिया से कहा, "मैं दुख के साथ पुष्टि कर सकता हूं कि कम से कम सात ब्रिटिश नागरिक दुखद रूप से मारे गए हैं। नौ ब्रिटिश नागरिक लापता हैं, जिनमें से कुछ के मृतकों में शामिल होने की आशंका है।"

पिछले 12 दिनों से जारी है युद्ध 

बता दें कि हमास और इजरायल के बीच पिछले 12 दिनों से युद्ध चल रहा है। इस युद्ध में फलस्तीन और इजरायल के साथ में कई देशों के लोगों ने अपनी जानें गंवाई है। वहीं, बीते मंगलवार को गाजा में स्थित एक अस्पताल पर हुए हमले में एक साथ सौकड़ों लोगों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: कितने अमेरिकी राष्ट्रपति अब तक कर चुके इजरायल का दौरा? क्यों हर वक्त मुस्तैद रहता है AIRFORCE-1