Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: 'गाजा अस्पताल पर हवाई हमला पूरी तरह अस्वीकार्य', UN के मानवाधिकार प्रमुख ने मृतकों के प्रति जताई संवेदना

Israel Hamas War गाजा अस्पताल पर हुए हवाई हमले में 500 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। हमास ने इस हमले का आरोप इजरायल पर लगाया है। हालांकि इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने आरोपों से इनकार किया है। इस बीच संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख ने गाजा अस्पताल पर हुए हमले की निंदा की है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 18 Oct 2023 05:37 AM (IST)
Hero Image
Israel Hamas War: गाजा अस्पताल पर हवाई हमला पूरी तरह अस्वीकार्य: UN के मानवाधिकार प्रमुख का बयान (फोटो एएफपी)

एएफपी, संयुक्त राष्ट्र। गाजा अस्पताल पर हुए हवाई हमले में 500 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। हमास ने इस हमले का आरोप इजरायल पर लगाया है। हालांकि, इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने आरोपों से इनकार किया है। इस बीच संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख ने गाजा अस्पताल पर हुए हमले की निंदा की है।

गाजा अस्पताल पर हुए हमले की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख ने कहा कि गाजा पट्टी एक एक अस्पताल पर हुआ घातक हमला पूरी तरह से अस्वीकार्य है। उन्होंने जोर देकर कहा कि जिसने भी इस हमले को अंजाम दिया है, उसे इसका जवाब देना होगा।

हिंसा और हत्याएं तुरंत बंद होनी चाहिए- वोल्कर तुर्क

वोल्कर तुर्क ने एक बयान में कहा कि उनके पास इस घटना के लिए शब्द नहीं है। तुर्क ने कहा कि अस्पताल एक पवित्र जगह है और उन्हें हर कीमत पर संरक्षित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम अभी तक इस नरसंहार के पूरे पैमाने को नहीं जानते हैं, लेकिन यह स्पष्ट है कि हिंसा और हत्याएं तुरंत बंद होनी चाहिए।

अल-अहली अस्पताल पर हुआ था हवाई हमला

गाजा सिटी के अल-अहली अस्पताल पर एक बड़ा हवाई हमाल हुआ था, जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए हैं। इसके अलावा कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। बता दें कि हमले में मारे गए और घायल हुए लोगों ने अस्पताल में शरण ले रखी थी।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: गाजा अस्पताल पर इजरायल की एयर स्ट्राइक, 500 से अधिक लोगों की मौत; नेतन्याहू बोले- इस्लामिक जिहाद ने किया हमला

हमले में मारे गए 500 से अधिक लोग

वहीं, फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि विस्थापित लोगों को आश्रय देने वाले अस्पताल परिसर पर इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 500 लोग मारे गए हैं। हालांकि, इजरायली सेना ने कहा कि यह हमला गाजा स्थित आतंकवादी समूह इस्लामिक जिहाद द्वारा किया गया था।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: युद्ध के बीच इजरायल दौरे पर रवाना हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन, गाजा अस्पताल हमले की निंदा की