Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी पर इजरायल का ताबड़तोड़ हमला, 2269 फलस्तीनियों की मौत

Israel Hamas War VIDEO । इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर किए गए एक पोस्ट में कहा कि IDF ने हमास आतंकियों और उनके बुनियादी ढांचे को खत्म करने के लिए गाजा क्षेत्र में ताबड़तोड़ हमला किया। इस दौरान सैनिकों ने कई साक्ष्य इकट्ठा किए जो बंधकों का पता लगाने में सहायता करेंगे। देखें वीडियो...

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarUpdated: Sat, 14 Oct 2023 03:40 PM (IST)
Hero Image
Hamas vs Israel: इजरायल ने गाजा पट्टी में किए ताबड़तोड़ हमले

Israel Hamas War News: इजरायल और हमास के बीच आठवें दिन भी जंग जारी है। सात अक्टूबर को हमास के हमले के बाद इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने युद्ध का एलान कर दिया है। इसी कड़ी में वह गाजा क्षेत्र में ताबड़तोड़ हमले कर रहा है। 

इजरायल के हमले में 2269 फलस्तीनियों की मौत 

वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी में इजरायल के हमले में 2,269 फलस्तीनी मारे गए, जबकि 9,814 लोग घायल हो गए। मरने वालों में गाजा के 2,215 लोग, जबकि घायलों में 8,714 लोग शामिल हैं। इजरायल के हमले में वेस्ट बैंक में 54 लोग मारे गए, जबकि 1100 घायल हो गए। फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी।

IDF ने बंधकों का पता लगाने के लिए इकट्ठा किए साक्ष्य

इजरायल डिफेंस फोर्सेज ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर किए गए एक पोस्ट में कहा कि IDF ने हमास आतंकियों और उनके बुनियादी ढांचे को खत्म करने के लिए गाजा क्षेत्र में छापा मारा। इस दौरान सैनिकों ने कई साक्ष्य इकट्ठा किए। ये साक्ष्य बंधकों का पता लगाने में सहायता करेंगे।

यह भी पढ़ें: Israel War: इजरायली बमबारी नहीं रुकी तो पश्चिम एशिया तक फैल सकता है युद्ध, ईरान के विदेश मंत्री की चेतावनी

IDF ने जारी किया वीडियो

इजरायल डिफेंस फोर्स के मुताबिक, IDF ने गाजा में हमास आतंकियों के ठिकानें और एंटी टैंक मिसाइल लॉन्चरों पर हमला करना जारी रखा है। उसने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें रॉकेट हमलों के जवाब में गाजा पट्टी पर हमास की चौकियों को निशाना बनाया गया है।

— Israel Defense Forces (@IDF) October 13, 2023

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: इजरायल के अल्टीमेटम का गाजा में नहीं दिखा असर, हमास ने लोगों से कहा- घरों में रहें

हमास ने सात अक्टूबर को इजरायल पर किया हमला

हमास ने इजरायल पर सात अक्टूबर को हमला किया था, जिसके बाद इजरायल ने जंग का एलान कर दिया। IDF ने गाजा पट्टी में कई हवाई हमले किए हैं।  गाजा में इजरायल के हमले में अब तक 1800 से अधिक लोगों की मौत हुई है, जबकि छह हजार से ज्यादा लोग घायल हैं।