Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War VIDEO: हमास का अंत करने में जुटा इजरायल, गाजा में आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर रहा IDF

Israel Hamas War इजरायल डिफेंस फोर्स ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल X पर एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो में देखा जा सकता है कि इजरायली सेना गाजा में कई ठिकानों पर बमबारी कर रही है। जंग के बीच इजरायल में करीब 1400 लोगों की मौत हुई है और 3500 लोग जख्मी हुए हैं। वहीं गाजा में 2800 लोगों की जानें गई हैं।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Tue, 17 Oct 2023 11:25 AM (IST)
Hero Image
इजरायली सेना लगातार गाजा में मौजूद हमास के आतंकी ठिकानों पर बमबारी कर रही है।(फोटो सोर्स: जागरण)

जागरण न्यूज नेटवर्क, तेल अवीव। Israel Hamas War। हमास आतंकियों के खिलाफ गाजा में इजरायल डिफेंस फोर्स लगातार सैन्य कार्रवाई को अंजाम दे रहा है। आतंकी संगठन हमास को पूरी तरह से नेस्तनाबूद करने के उद्देश्य से इजरायली सेना गाजा में आतंकी ठिकानों पर जबरदस्त बमबारी कर रही है।

मंगलवार को इजरायल डिफेंस फोर्स ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल X पर एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो में देखा जा सकता है कि इजरायली सेना गाजा में कई ठिकानों पर बमबारी कर रही है।

गाजा में हमास के कई ठिकानों पर की गई बमबारी

वीडियो पोस्ट करते हुए इजरायल डिफेंस फोर्स ने लिखा,"रात में आईडीएफ के लड़ाकू विमानों के जरिए गाजा में हमास के कई ठिकानों पर बमबारी की गई। हमास के एक सैन्य मुख्यालय पर हमला किया और एक हमास के सैन्य संचालक को मार गिराया गया। वहीं, हमास आतंकियों को वित्तीय मदद पहुंचाने वाले एक बैंक को भी ध्वस्त कर दिया गया।  

❌ A Hamas military headquarters and neutralized a Hamas military operative.

❌ A bank utilized to fund Hamas terrorist activity in Gaza. pic.twitter.com/fBC76MZa4P

— Israel Defense Forces (@IDF) October 17, 2023

गाजा में फंसे हैं 13 हजार यूएनआरडब्ल्यूए कर्मचारी

 फलस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र एजेंसी (United Nations Relief and Works Agency for Palestine Refugees) के साथ काम करने वाले 13,000  स्टाफ भी इस समय गाजा में फंसे हुए हैं। संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि  गाजा में फंसे हमारे स्टाफ काफी भयभीत हैं और वहां के हालात की तुलना नर्क से की है।

गाजा में 13,000 मजबूत यूएनआरडब्ल्यूए कर्मचारियों में शिक्षक, डॉक्टर, नर्स, फार्मासिस्ट, गोदाम कर्मचारी, रसद विशेषज्ञ, तकनीशियन और ड्राइवर शामिल हैं।

गाजा में 2,800 लोगों की मौत

कुछ दिनों पहले गाजा में मौजूद फलस्तीनी नागरिकों को यह अल्टीमेटम दिया गया था कि वो उत्तरी गाजा पट्टी से दक्षिण की ओर चले जाएं।  

समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस जंग के बीच इजरायल में करीब 1,400 लोगों की मौत हुई है और 3,500 लोग जख्मी हुए हैं। वहीं, गाजा में 2,800 लोगों की जानें गई हैं और करीब 11 हजार लोग जख्मी हुए हैं।  फलस्तीनी अधिकारियों ने बताया कि इजारयली हमलों में 1000 से ज्यादा लोग मलबे में दबे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Israel-Hamas war: इजरायल का साथ देने के लिए यहूदी नेता ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद, भारत के लिए कह दी ये बड़ी बात