Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: 'अल जजीरा के पत्रकार की हमने हत्या की' इजरायली सेना ने बताई इस्माइल अल-गौल को मारने की वजह

Israel Hamas Conflict इजरायली सेना ने गुरुवार को पुष्टि की कि उसने गाजा में हवाई हमले में अल-जजीरा के पत्रकार इस्माइल अल-गौल (Al-Jazeera journalist Ismail Al-Ghoul) को मार डाला है। इजरायली सेना ने दावा किया कि वह हमास का सदस्य था जिसने इजरायल पर 7 अक्टूबर के हमले में भाग लिया था। हालांकि इजरायल के दावे को चैनल ने निराधार बताया था।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 02 Aug 2024 09:22 AM (IST)
Hero Image
इजरायली सेना ने अल-जजरी के पत्रकार को मार गिराया।(फोटो सोर्स: एपी)

रॉयटर्स, जेरुसलम। Israel Hamas War। इजरायल-हमास युद्ध में अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। इजरायली सेना लगातार गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ सैन्य कार्रवाई को अंजाम दे रही है।

इसी बीच  इजरायली सेना ने गुरुवार को पुष्टि की कि उसने गाजा में हवाई हमले में अल-जजीरा के पत्रकार इस्माइल अल-गौल (Al-Jazeera journalist Ismail Al-Ghoul)  को मार डाला है। इजरायली सेना ने दावा किया कि वह हमास का सदस्य था जिसने इजरायल पर 7 अक्टूबर के हमले में भाग लिया था।

चैनल ने क्या कहा?

बता दें कि अल-जजीरा ने पत्रकार की मौत पर चिंता जाहिर की थी। वहीं, इजरायल के दावे को चैनल ने निराधार बताया था। चैनल ने कहा कि इजरायल जानबूझकर पत्रकारों को निशाना बना रहा है। चैनल ये अपने बयान में कहा,  बिना कोई सबूत, दस्तावेज या वीडियो उपलब्ध कराए  इस्माइल अल-घोउल के खिलाफ लगाए गए आरोपों की चैनल निंदा करता है।

कतरी ब्रॉडकास्टर ने बुधवार को कहा कि अल-घोल और कैमरामैन रेमी एल रिफी दोनों गाजा सिटी पर इजरायली हमले में मारे गए थे।  उसी दिन उन्हे ईरान में मारे गए हमास प्रमुख इस्माइल हनिया के घर के पास फिल्म बनाने का काम सौंपा गया था।

इजरायल ने चैनल पर लगाया है प्रतिबंध

 इजरायली सरकार ने अल-जजीरा पर राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा होने का आरोप लगाते हुए इजरायल में इसके संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया है। बता दें कि इस युद्ध में अल-जजीरा के दो पत्रकारों की मौत हो चुकी है। वहीं, इस युद्ध में मारे गए फलस्तीनी पत्रकारों की संख्या 165 हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Gurpatwant Singh Pannun: खालिस्तानी आतंकी पन्नू पर प्यास बरसा रहा अमेरिका, कहा- मुद्दे को हाई लेवल तक उठाएंगे