Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hezbollah News: हसन नसरल्लाह की मौत के बाद इजरायल ने लिया बड़ा एक्शन, नेतन्याहू सरकार में फेरबदल

Israel Hezbollah News नेतन्याहू सरकार में गिडिओन सार को कैबिनेट मंत्री बनाया है। नेतन्याहू ने ऐसा कर गठबंधन सरकार में सहयोगी दलों का समर्थन बढ़ाया है। माना जा रहा है कि नेतन्याहू सार को सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति में शामिल करेंगे। वहीं इजरायल पूरी तरह से हिजबुल्लाह का नामो-निशाम मिटाने में जुट गया है। हिजबुल्लाह चीफ की मौत के बाद इजरायल ने ईरान को भी धमकी दी है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 30 Sep 2024 12:24 AM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया।(फोटो सोर्स: जागरण)

एपी,यरुशलम। युद्ध के बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। उन्होंने एक समय अपने प्रतिद्वंद्वी रहे गिडिओन सार को कैबिनेट मंत्री बनाया है। नेतन्याहू ने ऐसा कर गठबंधन सरकार में सहयोगी दलों का समर्थन बढ़ाया है।

नेतन्याहू और गैलेंट के बीच गंभीर मतभेद

माना जा रहा है कि नेतन्याहू सार को सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति में शामिल करेंगे। संभावना यह भी है कि सार को आने वाले दिनों में योएव गैलेंट की जगह रक्षा मंत्री बनाया जा सकता है, क्योंकि हिजबुल्ला से लड़ाई को लेकर हाल के हफ्तों में नेतन्याहू और गैलेंट के गंभीर मतभेद उभरकर सामने आए हैं। 

ईरान को इजरायल ने दी धमकी 

इजरायल पूरी तरह से हिजबुल्लाह का नामो-निशाम मिटाने में जुट गया है। इजरायल ने एयरस्ट्राइक से हिजबुल्लाह के एक और टॉप कमांडर को मार गिराया है। हिजबुल्लाह चीफ की मौत के बाद इजरायल ने ईरान को भी धमकी दे डाली है।

ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई शासन (Netanyahu warns Ali Khamenei) को चेतावनी जारी करते हुए नेतन्याहू ने कहा कि जो लोग इजरायल को निशाना बनाएंगे, उन्हें परिणाम भुगतने होंगे और ईरान या मध्य पूर्व में कोई भी स्थान इजरायल की पहुंच से परे नहीं है।

यह भी पढ़ें: 'ईरान में ऐसी कोई जगह नहीं जहां...', अब नेतन्याहू ने खामेनेई को दी चेतावनी; पहली बार Hassan Nasrallah की मौत पर दिया बयान