Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hezbollah War: लेबनान में इजरायल ने बरसाई मिसाइलें, हिजबुल्लाह के रॉकेट हमलों का दिया मुंहतोड़ जवाब

इजरायल की सेना (Israel military) ने कहा कि उसने ईरान समर्थित हिजबुल्लाह के खिलाफ हमले की घोषणा के कुछ ही घंटों बाद आतंकवादी समूह के रॉकेट लांचरों पर हमले करके उन्हें मार गिराया। इजरायली सेना ने ये हमले दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर किए हैं। वहीं हिजबुल्लाह ने कहा है कि उसने प्रमुख इजरायली सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर कई विस्फोटक ड्रोन से हमले किए हैं।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 25 Aug 2024 03:54 PM (IST)
Hero Image
इजरायली सेना ने खतरों को दूर करने के लिए हिजबुल्लाह पर हमले किए। (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, यरूशलम। लेबनान में मौजूद आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह और इजरायल दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान की घोषणा कर दी है। घोषणा के चंद समय बाद ही दोनों तरफ से ताबड़तोड़ हमले किए जा रहे हैं।

इस बीच इजरायल की सेना (Israel military) ने कहा कि उसने ईरान समर्थित हिजबुल्लाह के खिलाफ हमले की घोषणा के कुछ ही घंटों बाद आतंकवादी समूह के रॉकेट लांचरों पर हमले करके उन्हें मार गिराया। इजरायली सेना ने ये हमले दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर किए हैं।

लेबनान के कई इलाकों में बमबारी

इजरायली सेना ने एक बयान में कहा, "पिछले एक घंटे में इजरायली सेना ने खतरों को दूर करने के लिए दक्षिणी लेबनान के कई इलाकों में हिजबुल्लाह पर हमले किए।"

हिजबुल्लाह ने इजरायली सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया

वहीं, ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने एक बयान जारी करके कहा है कि उसने प्रमुख इजरायली सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर कई विस्फोटक ड्रोन से हमले किए हैं। हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने इजरायल पर 320 से अधिक कत्यूषा रॉकेट दागे हैं।

ये भी पढ़ें: Climate Change: समुद्र सतह का तापमान 400 वर्षों में उच्चतम स्तर पर पहुंचा, क्या विलुप्त हो जाएगा ग्रेट बैरियर रीफ?