Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या पश्चिम एशिया में छिड़ने वाली है जंग? दुनियाभर की एयरलाइंस ने बंद कीं कई शहरों की सेवा

Israel Iran conflict पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ने के चलते दूसरे देश भी एक्टिव हो गए हैं। इजरायल और ईरान में तनातनी के बाद महायुद्ध छिड़ने के कयास लग रहे हैं। ईरान ने इजरायल पर हमला करने की बात कही है जिसके बाद एयरलाइन कंपनियां सतर्क हो गई हैं। कंपनियों ने ईरान और इजरायल के बीच खराब होते हालात के चलते तेल अवीव में फ्लाइट सेवा रोक दी है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 10 Aug 2024 03:16 PM (IST)
Hero Image
Israel Iran conflict ईरान और इजरायल में तनाव बढ़ा।

एजेंसी, नई दिल्ली। Israel Iran conflict पश्चिम एशिया में तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। इजरायल और ईरान में तनातनी बढ़ने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि किसी भी समय महायुद्ध तक छिड़ सकता है। ईरान ने इजरायल पर हमला करने की बात कही है, जिसके बाद कई देशों की एयरलाइन कंपनियां भी सतर्क हो गई हैं।

एयर इंडिया ने तेल अवीव की फ्लाइट सेवा रोकी

एयर इंडिया ने भी तेल अवीव की सेवा को अस्थाई तौर पर रोक दिया है। कंपनी ने एलान किया कि ईरान और इजरायल के बीच खराब होते हालात के चलते तेल अवीव में फ्लाइट सेवा को रोक दिया है। 

पेरिस से बेरूत के बीच की फ्लाइट रद

वहीं, फ्रांस ने भी पेरिस से बेरूत के बीच की फ्लाइट को रद कर दिया है। ये सेवा 11 अगस्त तक निलंबित रहेगी। दूसरी ओर डेल्टा एयरलाइन ने 31 अगस्त तक न्यूयॉर्क से तेल अवीव तक की सेवा को रोक दिया है।

ईरान ने इजरायल को दी है धमकी

बता दें कि ईरान में इजरायल के कथित हमले में हमास चीफ इस्माइल हानिया की मौत हो गई। जिसके बाद से ईरान बौखला गया है और इजरायल को कई बार खुली धमकी दे चुका है। ईरान ने कहा कि इजरायल को अब जंग के लिए तैयार रहना चाहिए।