Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Iran War: 'सुरक्षित ठिकानों में छिप जाएं...', ईरान के इजरायल पर हमले के बाद भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी

Indian advisory on Israel-Iran War ईरान ने इजरायल के कई इलाकों में बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया। इजरायल ने दावा किया की उसके एयर डिफेंस सिस्टम ने ज्यादातर मिसाइलों को नष्ट कर दिया। दोनों देशों में तकरार बढ़ने के बाद भारतीय दूतावास ने अपने नागरिकों को सतर्क रहने और स्थानीय अधिकारियों द्वारा बताए गए सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Wed, 02 Oct 2024 12:20 PM (IST)
Hero Image
Indian advisory on Israel-Iran War भारतीय दूतावास की एडवाइजरी जारी।

एजेंसी, तेल अवीव। Indian advisory on Israel-Iran War ईरान के हमले के बाद इजरायल ने बदला लेने की कसम खाई है। बीती रात ईरान ने इजरायल के कई इलाकों में बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया। इजरायल ने दावा किया की उसके एयर डिफेंस सिस्टम ने ज्यादातर मिसाइलों को नष्ट कर दिया। 

इस बीच दोनों देशों में बढ़ते जंग के खतरे के चलते कई देशों ने अपने नागरिकों को अलर्ट किया है। भारतीय दूतावास ने भी अपने नागरिकों को सतर्क रहने और स्थानीय अधिकारियों द्वारा बताए गए सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है।

भारतीय दूतावास रख रहा स्थिति पर नजर

दूतावास ने अपनी एडवाइजरी में कहा,

कृपया सावधानी बरतें, देश के भीतर अनावश्यक यात्रा करने से बचें और सुरक्षित आश्रयों के पास रहें। दूतावास स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है और अपने सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इजरायली अधिकारियों के साथ नियमित संपर्क में है।

हेल्पलाइन नंबर किया जारी

भारतीय दूतावास ने X पर पोस्ट किया, "किसी भी आपात स्थिति में कृपया दूतावास की 24/7 हेल्पलाइन +972-547520711, +972-543278392 और ईमेल: consi.telaviv@mea.gov.in पर संपर्क करें।'' 

मंगलवार को ईरान ने इजरायल पर कई मिसाइल हमले किए, जिससे मध्य पूर्व में चल रहे संघर्ष में महत्वपूर्ण वृद्धि हुई। उधर, IDF ने बताया कि ईरान के हमलों को कामयाब नहीं होने दिया गया है और सभी इजरायली नागरिक बंकरों में हैं।