Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel: पूरी ताकत के साथ हमास पर हमला कर रहा इजरायल, रक्षा मंत्री बोले- पहले की तरह नहीं होगी गाजा की स्थिति

Israel- Hamas War इजरायल और हमास के बीच युद्ध का आज पांचवा दिन है। हमास द्वारा इजरायल पर हमले के बाद इजरायल अब बदले के मोड पर है। इजरायल द्वारा जारी इस हमले को लेकर इजरायल के रक्षा मंत्री ने एक बयान जारी किया है। इजरायल ने इस बयान में गाजा को लेकर कहा है कि गाजा कभी भी उस स्थिति में वापस नहीं जाएगा जैसा वह था।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 11 Oct 2023 11:05 AM (IST)
Hero Image
इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट (फाइल फोटो/रॉयटर्स)

एएनआई, तेल अवीव इजरायल और हमास के बीच युद्ध लगातार जारी है। इस युद्ध के बीच इजरायल ने हमास को चुनौती दी है। इजरायल द्वारा हमास को दिए जा रहे जवाबी हमले में इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने युद्ध को लेकर बयान जारी की है। इस बयान में उन्होंने कहा है कि इजरायल युद्ध के लिए पूरी ताकत के साथ तैयार है।

द टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के अनुसार, इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने मंगलवार को कहा कि आतंकी हमलों के मद्देनजर जवाबी कार्रवाई के रूप में इजराइल रक्षा बल (आईडीएफ) हमास के ठिकानों के खिलाफ "हम पूर्ण आक्रमण के साथ" आगे बढ़ रहे हैं।  गैलेंट ने जोर देकर कहा कि गाजा "कभी भी उस स्थिति में वापस नहीं हो पाएगा जैसा वह पहले था।"

टाइम्स ऑफ इजराइल ने एक रिपोर्ट में मंत्री के हवाले से यह बात कही जिसमें रक्षा मंत्री गैलेंट ने हमास को चेतावनी देते हुए कहा कि आप यहां की वास्तविकता को बदलने की क्षमता रख्तें  हैं। आपने कीमतें देखी हैं और अब उसका भुगतान किया जा रहा है। अब आपको बदलाव देखने को मिलेगा। हमास गाजा में बदलाव चाहता था, उसने जो सोचा था उससे 180 डिग्री बदल जाएगा।'

गाजा को मिली इजरायल की तरफ से खुली चुनौती 

रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने गाजा को चेतावनी देते हुए कहा कि हमास के आतंकियों को अब इस पल का पछतावा होगा। गाजा कभी भी फिर वैसा नहीं हो पाएगा जैसा कि वो पहले था। जो भी इजरायल के नागरिकों को मारने  आएगा या इजरायल की महिलाओं की हत्या करने आएगा या फिर नरसंहार में बचे लोगों को मौत के घाट उतारने आएगा, हम उसका खात्मा कर देंगे।

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा, "हम सीमा पर सुरक्षा को मजबूत कर रहे हैं। आतंकियों ने कई बार घुसपैठ की कोशिशें किं, लेकिन आतंकवादियों को बाड़ तक पहुंचने से पहले ही मार गिराया गया है।"

हमास के वरिष्ठ सदस्यों को मारना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता- IDF

द टाइम्स ऑफ इजरायल की एक रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को दिए गए गैलेंट के संबोधन के बाद इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) के शीर्ष प्रवक्ता, रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि हमास के वरिष्ठ सदस्यों को मारना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता थी। हगारी ने आगे कहा, "सभी रक्षा बलों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिया गया है कि आतंकवादियों को ढूंढें और उन्हें नष्ट करें।"

यह भी पढ़ें- America Supports Israel: इजरायल का खुलकर समर्थन और हमास के खिलाफ आया अमेरिका, अबतक उठाए ये बड़े कदम

यह भी पढ़ें- Israel Hamas: इजरायल के खुलकर समर्थन में आए जो बाइडन, नेवातिम एयरबेस पहुंचा अमेरिकी हथियारों से लदा पहला विमान