Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'इजरायल एक ऐसे युद्ध में है जिसे उसने न शुरू किया और न ही चाहा...', IDF ने हमास के साथ चल रहे जंग को लेकर बोला

Israel-Hamas War इजरायल और हमास के बीच लगातार युद्ध चल रहा है। आज युद्ध का 23वां दिन है। इजरायल इस युद्ध में जमीनी ऑपरेशन शुरू कर सकता है। इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) ने रविवार को कहा कि वे हमास पर चल रहे युद्ध के एक नए चरण की ओर बढ़ रहे हैं और गाजा में जमीन समुद्र और हवा से हमला करेंगे।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Sun, 29 Oct 2023 12:30 PM (IST)
Hero Image
आईडीएफ प्रवक्ता आरएडीएम. डेनियल हगारी (फोटो, X/@IDF)

एएनआई, तेल अवीव। इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध का आज 23वां दिन है। इस युद्ध में अब तक दोनों पक्षों से हजारों लोगों की जान चली गई है। इस जंग के बीच इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) ने रविवार को कहा इजरायल एक ऐसे युद्ध में है जिसे उसने शुरू नहीं किया था और न ही उसने चाहा था। उन्होंने आगे कहा कि हमास ने यह युद्ध शुरू किया और हम जवाबी हमले को एक नए चरण की ओर बढ़ रहे हैं और गाजा में जमीन, समुद्र और हवा से हमला करेंगे।

आईडीएफ प्रवक्ता आरएडीएम डेनियल हागारी ने एक व्यक्तिगत वीडियो संदेश में कहा, "इजरायल एक ऐसे युद्ध में है जिसे उसने शुरू नहीं किया था और न ही उसने चाहा था कि यह युद्ध हो। हमास आम नागरिकों को निशाना बनाते हुए फायरिंग कर रहा है और इजरायली नागरिकों पर हमला कर रहा है। ये दोनों युद्ध अपराध हैं।"

डेनियल हागारी ने इस दावे को दोहराते हुए कहा कि हमास के आतंकवादी मौजूदा संघर्ष में नागरिकों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं।

हमारी लड़ाई हमास के साथ है- आईडीएफ प्रवक्ता

आईडीएफ प्रवक्ता ने कहा, "हमारी लड़ाई हमास के साथ है, गाजा के लोगों के साथ नहीं। हमास गाजा के लोगों को स्कूलों और अस्पतालों में खुद को शामिल करके मानव ढाल के रूप में उपयोग करता है। जैसा कि हमने खुलासा किया है। "

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: फलस्तीन के सभी कैदियों को किया जाए रिहा, हमास ने इजरायल के सामने रखी बंदियों को छोड़ने की शर्त

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: कब्रिस्तानों में भीड़, लावारिस शवों के लिए किसी के पास वक्त नहीं; 'ईश्वर ऐसे हालात किसी को न दिखाए'