Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिजबुल्लाह का नामो-निशान मिटा देगा इजरायल! एयरस्ट्राइक से एक और कमांडर को किया ढेर

Israel -Hezbollah War इजरायल ने एक बार फिर हिजबुल्लाह पर बड़ी चोट करते हुए उसके एक और टॉप कमांडर को मार गिराया है। इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसके एयरस्ट्राइक में हिजबुल्लाह की केंद्रीय परिषद का उप प्रमुख नबील कौक मारा गया है। इससे पहले इजरायल ने हिजबुल्लाह प्रमुख नसरुल्ला को भी एयरस्ट्राइक से निशाना बनाया था।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 29 Sep 2024 03:36 PM (IST)
Hero Image
इजरायल ने हिजबुल्लाह के एक और टॉप कमांडर को मार गिराया है। (File Image)

एपी, यरूशलम। हिजबुल्लाह के प्रमुख नसरुल्ला समेत पूरे नेतृत्व को एक-एक करके मार गिराने के बाद अब इजरायल पूरी तरह से संगठन का नामो-निशाम मिटाने में जुट गया है। इजरायल ने एयरस्ट्राइक से हिजबुल्लाह के एक और टॉप कमांडर को मार गिराया है।

समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के अनुसार इजरायली सेना ने कहा है कि उसने हवाई हमले में हिजबुल्लाहह के एक और उच्च पदस्थ अधिकारी को मार गिराया है। सेना ने रविवार को कहा कि उसने एक दिन पहले हवाई हमले में हिजबुल्लाह की केंद्रीय परिषद के उप प्रमुख नबील कौक को मार गिराया।

हिजबुल्लाह ने फिलहाल नहीं की कोई टिप्पणी

हालांकि, इजरायल के इस दावे पर हिजबुल्लाह की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई है। गौरतलब है कि हाल के हफ्तों में इजरायली हमलों में हिजबुल्लाह के कई वरिष्ठ कमांडर मारे गए हैं, जिनमें शुक्रवार को बेरूत में समूह के नेता हसन नसरुल्ला भी शामिल है।