Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आज की रात भयंकर युद्ध... परमाणु, गैस और तेल डिपो पर हमला कर सकता है इजरायल, नेतन्याहू ने बना लिया प्लान

मंगलवार की रात ईरान ने इजरायल पर 180 से अधिक मिसाइलें दागीं। इस हमले के बाद इजरायल पूरी तरह अलर्ट हो गया है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू हमले का लगातार अपडेट ले रहे हैं। बुधवार को उन्होंने तेल अवीव में रक्षा मंत्रालय मुख्यालय में सुरक्षा प्रमुखों से मुलाकात की। वहीं इजरायली सेना ने कहा है कि ईरान द्वारा किए गए इस हमले का उसे करारा जवाब दिया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Wed, 02 Oct 2024 07:41 PM (IST)
Hero Image
इसराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Photo ANI)

एजेंसी, तेल अवीव। इजरायल पर मंगलवार रात हुए ईरानी हमले के बाद, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान को खत्म करने की कसम खाई है। इजरायल अब ईरान पर जवाबी कार्रवाई के लिए पूरी तरह तैयार है। पीएम नेतन्याहू ने तेल अवीव में रक्षा मंत्रालय मुख्यालय में सुरक्षा प्रमुखों से मुलाकात कर रहे हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इजरायल जल्द ही ईरान पर भयंकर हमले कर सकता है।

इजराइल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक्स पोस्ट में कहा कि पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने आज तेल अवीव में सुरक्षा प्रमुखों के साथ बातचीत की।

ईरान पर हमले की तैयारी

टाइम्स ऑफ इजरायल के अनुसार, इजरायली अधिकारियों के हवाले से कहा गया कि इजरायल बुधवार को ईरान के प्रमुख बैलिस्टिक मिसाइल हमले का जवाब गैस और तेल जैसे बुनियादी ढांचे पर हमला करके या सीधे ईरान के परमाणु स्थलों को निशाना बनाकर दे सकता है।

पीएम नेतन्याहू ने खाई कसम

ईरानी तेल सुविधाओं पर हमला देश की अर्थव्यवस्था को तबाह कर सकता है। इजरायल पर हमले के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल पर ईरान का मिसाइल हमला विफल रहा और अब उन्होंने जवाबी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। ईरान ने जो बड़ी गलती की है, इसकी उसे बड़ी कीमत भी चुकानी पड़ेगी।

ईरानी हमले के बाद किसने क्या कहा?

इजरायली सेना ने कहा कि उसने ईरान की तरफ से आने वाली अधिकतर मिसाइलों को हवा में ही रोक दिया था। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि उनका प्रशासन इजरायल का पूरी तरह से समर्थन करता है। ईरान ने कहा कि वह अपनी संप्रभुता के किसी भी उल्लंघन का जवाब इजरायली बुनियादी ढांचे पर और भी भारी हमलों से देगा।

यह भी पढ़ें: ईरान ने जारी की इजरायली नेताओं की हिट लिस्ट, टॉप पर प्रधानमंत्री का नाम; करारा जवाब देने की तैयारी में नेतन्याहू