Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel War Video: आधी रात 10 रॉकेट हमले और हमास की सबसे खतरनाक फोर्स 'नुखबा एलाइट' हुई नेस्तनाबूद

Israel War News इजरायल ने बीती रात जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी में हमास को बड़ा नुकसान पहुंचाया है। लगातार कई रॉकेट हमले करते हुए इजरायल की वायु सेना ने हमास की सबसे खतरनाक फोर्स नुखबा एलाइट को नेस्तनाबूद कर दिया। इजरायली वायुसेना ने इसके कई वीडियो भी जारी किए हैं। इजरायल ने इस क्षेत्र को हमास का ऑपरेशनल कमांड सेंटर बताया है। (फाइल फोटो)

By Mahen KhannaEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 12 Oct 2023 01:00 PM (IST)
Hero Image
Israel War News गाजा पट्टी में इजरायल ने किए जबरदस्त धमाके।

डिजिटल डेस्क, यरुशलम। Israel War News इजरायल और फलस्तीन के आतंकी संगठन हमास के बीच अब आर पार की लड़ाई शुरू हो गई है। हमास जहां इजरायल के लोगों को बंधक बनाकर धमकी देने के साथ मिसाइल हमले कर रहा है, तो वहीं इजरायल ने हमास के खात्मे की कसम खाई है। 

रातोंरात गाजा पट्टी में हमास को बड़ा नुकसान

इस बीच इजरायल (Israel War News) ने बीती रात जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी में हमास को बड़ा नुकसान पहुंचाया है। लगातार कई रॉकेट हमले करते हुए इजरायल की वायुसेना ने हमास की सबसे खतरनाक फोर्स नुखबा एलाइट को नेस्तनाबूद कर दिया। इजरायली वायुसेना ने इसके कई वीडियो भी जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें- Israel War: क्या है ऑपरेशन अजय, जिससे इजरायल से लौटेंगे फंसे हुए भारतीय, कैसे नागरिकों को वापस लाया जाएगा?

कई बहुमंजिला इमारतें जमींदोज

वीडियो में देखा जा सकता है कि रातोंरात इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में लगातार कई रॉकेट दागे जिससे कई बहुमंजिला इमारतें जमींदोज हो गईं। वीडियो में कई मिसाइलें गाजा पट्टी के इलाकों में गिरती हैं और चारों और मिट्टी का गुब्बार उड़ता है। इजरायल ने इस क्षेत्र को हमास का ऑपरेशनल कमांड सेंटर बताया है। 

आतंकी मुहम्मद अबू शामला का खात्मा

इजरायल का कहना है कि यहीं से नुखबा एलाइट फोर्स उसपर हमले कर रहा था। इसके अलावा, इजरायली वायुसेना के विमानों ने हमास के एक बड़े आतंकी मुहम्मद अबू शामला पर हमला किया। अबू शामला के आवास का उपयोग हमलों के लिए किया जाता था और यहीं गोला बारूद रखे जाते थे।