Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हमास के खिलाफ लड़ने को तैयार इजरायली अभिनेत्री रोना-ली शिमोन, कहा- अपने बंधकों को घर वापस लाना हमारी प्राथमिकता

इजरायल वेब सीरीज की मशहूर एक्ट्रेस रोना-ली शिमोन ने हमास (Israel-Hamas War) को हराने की प्रतिबद्धता जताई। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह हमास के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार है तो उन्होंने कहा कि मैं इजरायल को जीत दिलाने के लिए जो भी संभव होगा करूंगी। उन्होंने कहा कि हम युद्ध के बीच में हैं। इसके परिणामस्वरूप कई जिंदगियों को और अधिक पीड़ा झेलनी पड़ेगी लेकिन हम जीतेंगे।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Mon, 16 Oct 2023 10:27 PM (IST)
Hero Image
हमास के खिलाफ लड़ने को तैयार इजरायली अभिनेत्री रोना-ली शिमोन (Image: ANI)

एएनआइ, तेल अवीव। वेब सीरीज फौदा की अभिनेत्री रोना-ली शिमोन ने हमास को हराने की प्रतिबद्धता जताई है। इजरायली अभिनेत्री ने कहा कि हमास की ओर से किए गए हमले में निर्दोष लोगों की जान जाने से वह बेहद आहत हैं।

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह हमास के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार है, तो उन्होंने कहा कि मैं इजरायल को जीत दिलाने के लिए जो भी संभव होगा करूंगी। उन्होंने कहा कि हम युद्ध के बीच में हैं। इसके परिणामस्वरूप कई जिंदगियों को और अधिक पीड़ा झेलनी पड़ेगी, लेकिन हम जीतेंगे। हम तैयारी कर रहे हैं और हमारी प्राथमिकता अपने बंधकों को घर वापस लाना है। उन्होंने कहा कि बंधकों में 36 देशों के नागरिक शामिल हैं।

'वैश्विक समुदाय को एकजुट होना चाहिए'

शिमोन ने आगे कहा कि उनके पास सिर्फ इजरायली नहीं हैं। सिर्फ यहूदी नहीं हैं। इन बंधकों को घर वापस लाने के लिए वैश्विक समुदाय को एकजुट होना चाहिए। इस दौरान उन्होंने इजरायल के साथ खड़े रहने के लिए भारत की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि भारत मेरी पसंदीदा जगहों में से एक है।

7 अक्टूबर के बाद से बदला सबकुछ

गौरतलब है कि 7 अक्टूबर को हमास द्वारा घुसपैठ शुरू करने के बाद से इजरायल-हमास युद्ध में 4,000 से अधिक लोगों की जान चली गई है। इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन आने वाले दिनों में इजरायल की यात्रा पर विचार कर रहे हैं, लेकिन किसी यात्रा को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। वहीं, बाइडन ने दृढ़तापूर्वक इजरायल के लिए अपने समर्थन की घोषणा की है।

बता दें कि गाजा में, स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, इजरायली हमलों में 2,808 लोग मारे गए हैं और 10,859 घायल हुए हैं। हमास के लड़ाकों ने तेल अवीव और येरुशलम पर रॉकेट दागे है। 

यह भी पढ़े: Israel-Hamas War: हमास की बर्बरता के जवाब में इजरायल ने पानी के रोके हुए सप्लाई को फिर किया चालू, बूंद-बूंद को तरस रहे लोगों को मिली राहत

यह भी पढ़े: Israel News: 'हमें मत आजमाओ', इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की ईरान और हिजबुल्लाह को चेतावनी!