Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हमास हमले में 10 माह के जुड़वां बच्चों को बचाते हुए इजरायली दंपति की गई जान, आखिरी वक्त तक आतंकियों का किया सामना

आतंकवादी संगठन हमास ने इजरायल पर सतह और हवा से घातक हमले किए। हमास के हमले में एक इजरायली दंपति की भी मौत हुई लेकिन काल के गर्त में जाने से पहले इजरायली दंपति ने अपने 10 माह के जुड़वां का जीवन सुरक्षित किया और उन्हें एक सेफ हाउस में छिपा दिया। फ्रांस में इजरायली मिशन ने इजरायली दंपति की तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर की।

By Anurag GuptaEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 13 Oct 2023 04:33 PM (IST)
Hero Image
इजरायली दंपति ने गंवाई जान (फोटो- एक्स)

ऑनलाइन डेस्क, तेल अवीव। आतंकवादी संगठन हमास ने इजरायल पर सतह और हवा से घातक हमले किए। इस हमले ने सैकड़ों परिवारों को लील लिया तो बहुत से मासूमों के सिर से उनके अपनों का साया भी छीन लिया। चारो ओर काला धुआं, क्षतिग्रस्त इमारतें और सड़कों पर मलबा बिखरा पड़ा है। हालांकि, इजरायल ने यह साफ कर दिया है कि गाजा के 'आईएसआईएस' का हम खात्मा कर देंगे। दरअसल, इजरायल ने हमास को गाजा को आईएसआईएस बताया है, जिसके हाथ खूनी खेल से सने हुए हैं।

हमास के हमले में एक इजरायली दंपति की भी मौत हुई, लेकिन काल के गर्त में जाने से पहले इजरायली दंपति ने अपने 10 माह के जुड़वां का जीवन सुरक्षित किया और उन्हें एक सेफ हाउस में छिपा दिया। फ्रांस में इजरायली मिशन ने इजरायली दंपति की तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर की।

यह भी पढ़ें: इजरायल में हमास का खूनी खेल! शवों के साथ की दरिंदगी, गर्भवती महिलाओं पर भी चाकू से किया वार

14 घंटे तक सेफ हाउस में रहे जुड़वां बच्चे

30 वर्षीय इताई और हदर बर्डीचेव्स्की के केफर गाजा स्थित आवास पर आतंकवादियों ने जबरन घुसपैठ की। इस दौरान आतंकवादियों ने इजरायली दंपति को खासा प्रताड़ित की। इसके बावजूद दंपति ने हार नहीं मानी और अपने 10 माह के जुड़वां बच्चों को एक सेफ हाउस में छिपा दिया, लेकिन आतंकवादियों के हाथों दंपति की मौत हो गई।

बता दें कि इजरायली रक्षा बलों के सेफ हाउस में पहुंचने से पहले 14 घंटे तक मासूम वहां पर अकेले रहे। हालांकि, उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया, लेकिन इजरायली दंपति को अपनी जान गंवाई पड़ी।

यह भी पढ़ें: 'अगर इजरायल ने बमबारी नहीं रोकी तो बंधकों को मौत के घाट उतार देंगे' हमास ने IDF को दी धमकी

आतंकियों का होगा खात्मा

फ्रांस में इजरायली मिशन ने दुख जताते हुए कहा कि हमारी संवेदनाएं परिजनों के साथ हैं। इजरायल उन्हें कभी नहीं भूलेगा। हम आतंकवादी खतरे को बेअसर करने और अपने नागरिकों की रक्षा के लिए हरसंभव कदम उठाएंगे।