Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: 'शर्टलेस थे तीनों बंधक, लहरा रहे थे सफेद झंडा',गलती से मारे गए इजरायली बंधकों पर IDF का बयान

गाजा में इजरायली बलों (Israel Hamas war) द्वारा गलती से तीन इजरायली बंधकों की मौत हो गई। अधिकारी ने कहा कि एक सैनिक ने बंधकों को शेजैया इलाके में इजरायली बलों से दसियों मीटर की दूरी पर आते देखा। वे सभी बिना शर्ट के थे और उनके हाथों में एक छड़ी थी जिस पर एक सफेद कपड़ा था। इससे सिपाही को खतरा महसूस हुआ और उन्होंने ताबड़तोड़ गोलियां चला दी।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sat, 16 Dec 2023 06:43 PM (IST)
Hero Image
गलती से मारे गए इजरायली बंधकों पर IDF का बयान (Image: AP)

रॉयटर्स, यरूशलम। गाजा में इजरायली बलों द्वारा गलती से तीन इजरायली बंधकों की मौत हो गई। एक सैन्य अधिकारी ने शनिवार को कहा कि घटना की प्रारंभिक जांच के अनुसार, गलती से मारे गए तीन इजरायली बंधकों ने अपने हाथों में सफेद झंडा पकड़ रखा था।

अधिकारी ने कहा कि यह घटना गहन युद्ध वाले क्षेत्र में हुई जहां हमास के आतंकवादी नागरिक पोशाक में रहकर इजरायली सैनिकों को चखमा देते हैं और धोखे की रणनीति का इस्तेमाल करते हैं।

गलती से मारे गए इजरायली बंधक

अधिकारी ने कहा कि एक सैनिक ने बंधकों को शेजैया इलाके में इजरायली बलों से दसियों मीटर की दूरी पर आते देखा। वे सभी बिना शर्ट के थे और उनके हाथों में एक छड़ी थी जिस पर एक सफेद कपड़ा था। इससे सिपाही को खतरा महसूस हुआ और उन्होंने ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। सैन्य अधिकारी ने कहा कि उन्हें लगा कि वह सभी आतंकवादी हैं, जिसको देखते हुए बलों ने गोलियां चला दी और वह तुरंत मर गए।

तीनों का 7 अक्टूबर को हमास ने किया था अपहरण 

सेना ने शुक्रवार को तीन बंधकों की पहचान किबुत्ज कफर अजा से अपहृत योतम हैम और अलोन शमरीज और पास के किबुत्ज निर अम से अपहृत समीर तलालका के रूप में की। इन सभी को हमास ने 7 अक्टूबर को अपहरण कर लिया था।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas war: 11वें सप्ताह बाद भी नहीं थमा युद्ध, गाजा पट्टी पर छाया ब्लैकआउट; भूख से तड़प रहे लोग

यह भी पढ़ें: Kuwait: कुवैत के शासक शेख नवाफ अल-अहमद अल-सबा का निधन, कुछ दिनों से चल रहे थे बीमार