Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लेबनान में हिजबुल्ला आतंकियों के साथ इजरायल का भीषण युद्ध, मारा गया IDF का 22 साल का जवान

इजरायल की सेना अब लेबनान में घुसकर जमीनी कार्रवाई कर रही है। इजरायली सेना का हिजबुल्ला आतंकियों से भीषण युद्ध चल रहा है। उधर जमीनी कार्रवाई के बाद पहली बार इजरायल का जवान मारा गया है। इजरायल ने घोषणा की है कि हमले में उसका 22 वर्षीय जवान मारा गया है। युद्ध में घायल हुए जवानों को एयरलिफ्ट किया जा रहा है।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Wed, 02 Oct 2024 07:26 PM (IST)
Hero Image
लेबनान में इजरायली सेना के जवान की मौत (फोटो रॉयटर्स)

एजेंसी, गाजा पट्टी। इजरायल की सेना अब लेबनान के खिलाफ जमीनी कार्रवाई कर रही है। सेना लेबनान में घुसकर हिजबुल्ला आतंकियों को अपना निशाना बना रही है। इसी बीच, जवाबी कार्रवाई में इजरायल का एक जवान मारा गया है।

जमीनी कार्रवाई के बाद पहले जवान की मौत

इजरायली सेना ने अपने जवान की मौत की जानकारी दी है। सेना ने बताया कि लेबनान में युद्ध में कमांडो ब्रिगेड का 22 वर्षीय एक जवान मारा गया।

लेबनान में घुसी इजरायली सेना

इजरायली सेना ने लेबनान के नागरिकों से सीमावर्ती इलाके में स्थित घर खाली करते हुए दूसरी जगह जाने को कहा है। हालांकि, हिजबुल्ला ने इजरायली सेना के लेबनान में घुसने से इनकार किया था।

इससे पहले, लेबनान में शुक्रवार को इजरायल ने हवाई हमले किए थे। इन हमलों में 60 लोग मारे गए। इजरायल ने हिजबुल्ला के 220 ठिकानों को निशाना बनाया था। इसके अलावा हमलों में लेबनानी सीमा के निकट मौजूद सीरिया के पांच सैनिक भी मारे गए। इसके अतिरिक्त शेबा शहर में एक ही परिवार के नौ लोग भी मरे हैं जिनमें चार बच्चे शामिल हैं।