Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Lebanon Tension: इजरायली हमले में लेबनानी सैनिक की मौत पर आईडीएफ ने जताया अफसोस, कहा- घटना की करेंगे समीक्षा

इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है। इसी बीच इजरायल की उत्तरी सीमा पर लेबनान के साथ झड़पें तेज हो गई है। इसे लेकर इजरायल ने उत्तरी सीमा पर हिजबुल्लाह से जुड़ी एक चौकी को निशाना बनाया जिसमें एक लेबनानी सैनिक की मौत हो गई। इस पर इजरायल ने अफसोस जताया है और कहा कि इस घटना की समीक्षा की जा रही है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Wed, 06 Dec 2023 04:33 PM (IST)
Hero Image
इजरायली हेलीकॉप्टर द्वारा दुश्मनों पर हमला किया जा रहा है। (फोटो- एपी)

पीटीआई, यरूशलम। इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है। इसी बीच इजरायल की उत्तरी सीमा पर लेबनान के साथ झड़पें तेज हो गई है। इसे लेकर इजरायल ने उत्तरी सीमा पर हिजबुल्लाह से जुड़ी एक चौकी को निशाना बनाया, जिसमें एक लेबनानी सैनिक की मौत हो गई। इस पर इजरायल ने अफसोस जताया है और कहा कि इस घटना की समीक्षा की जा रही है। 

इजरायल ने घटना पर जताया अफसोस

इजरायली हमले के बाद लेबनानी सेना ने कहा कि इजरायल द्वारा की गई बमबारी में एक सैनिक शहीद हो गया और तीन अन्य घायल हो गए। इस पर इजरायल ने भी बयान जारी किया है और घटना पर खेद जताया है।

यह भी पढ़ेंः 'इजरायली महिलाओं की चीख आपने नहीं सुनी, क्योंकि वो...', हमास की क्रूरता पर मानवाधिकार संगठनों पर फूटा नेतन्याहू का गुस्सा

इजरायली सेना के हमले में लेबनानी सैनिक हताहत

इजरायल ने कहा कि हिजबुल्लाह के कैंप के रूप में पहचाने गए एक स्थल पर गोलीबारी की गई, जिसमें सूचना मिली है कि लेबनान के कई सैनिक घायल हो गए। हमारे निशाने पर लेबनानी सैनिक नहीं थे। इजरायल ने कहा, आईडीएफ को घटना पर खेद है, और इसकी जांच की जाएगी।

हिजबुल्लाह ने हमास का किया था समर्थन

बता दें कि हिजबुल्लाह ने हमास के हमले का समर्थन किया था। हालांकि, हिजबुल्लाह के नेता हसन नसरल्ला ने सात अक्टूबर की घटना में अपने संगठन की भूमिका होने से इनकार किया था। इसके बाद से उत्तरी सीमा पर लेबनान और इजरायल के बीच झड़पें तेज हो गई थी। 

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: 'युद्ध के बाद भी गाजा में सुरक्षा नियंत्रण बरकरार रखेगी इजरायली सेना', पीएम नेतन्याहू का एलान

इजरायल ने हिजबुल्लाह को कड़ी चेतावनी दी थी कि तनाव को शांत करने के लिए वह हर संभव कदम उठा सकता है। इसे लेकर इजरायल ने सीमावर्ती इलाकों से लोगों को भी हटा दिया था।