Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: हमास के खिलाफ इजरायली सेना ने तेज किया ऑपरेशन, विस्फोटक लगाकर सुरंगों को उड़ाया

इजरायल ने गाजा में हमास के खिलाफ अभियान तेज कर दिया। सड़कों पर मलबा बिफरा हुआ है। आईडीएफ के मुताबिक सैनिकों ने सुरंगों का पर्दाफाश किया विस्फोटक लगाया और उसे नष्ट कर दिया। दरअसल बीते दिनों हमास के आतंकवादियों ने सुरंगों ने निकलकर इजरायली सैनिकों को निशाना बनाया था।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sat, 04 Nov 2023 12:26 AM (IST)
Hero Image
इजरायल ने सुरंगों को किया नष्ट (फोटो: @IDF)

एएनआई, तेल अवीव। इजरायल ने गाजा में हमास के खिलाफ अभियान तेज कर दिया। सड़कों पर मलबा बिफरा हुआ है। इस बीच, इजरायली रक्षा बलों (IDF) ने शुक्रवार को हमास के खिलाफ आर-पार छेड़ दी और सुरंगों को नेस्तनाबूत कर दिया।

IDF की बड़ी कार्रवाई

आईडीएफ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट पर लिखा कि सैनिकों ने सुरंगों का पर्दाफाश किया, विस्फोटक लगाया और उसे नष्ट कर दिया। दरअसल, बीते दिनों हमास के आतंकवादियों ने सुरंगों ने निकलकर इजरायली सैनिकों को निशाना बनाया था। जिसके बाद सैनिकों ने सुरंगों को उजागर किया और उसे पूर्णत: तबाह कर दिया। साथ ही इजरायली सेना इससे जुड़े हुए वीडियो भी साझा किया।

यह भी पढ़ें: गाजा शहर में आगे बढ़ रही इजरायली सेना, सुरंगों से निकलकर हमास भी कर रहा हमला

सनद रहे कि आईडीएफ ने गुरुवार को फिर से बड़ा अभियान छेड़ दिया था। सेना ने जमीनी, हवाई और समुद्री कार्रवाई में हमास को काफी क्षति पहुंचाई है। वहीं, बुधवार की रात को इजरायली सेना ने उत्तरी गाजा में रातभर गोले दागे थे। जिसकी वजह से उत्तरी गाजा में कई इमारतें क्षतिग्रस्त भी हुईं।

यह भी पढ़ें: 'हमारी जीत पीढ़ियों तक गूंजती रहेगी, लक्ष्य हासिल करने तक नहीं रुकेंगे,' इजरायली पीएम नेतन्याहू