Move to Jagran APP

America Israel War: अमेरिका ने इजरायल भेजने वाले हथियारों की रोकी सप्लाई, बेंजामिन नेतन्याहू ने बाइडन को घेरा

अमेरिका से इजरायल आने वाले हथियारों में कमी हो गई है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक मीटिंग के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है हमें अमेरिका की तरफ से सभी प्रकार की सफाई मिली लेकिन जरूरी चीज हमें अभी तक नहीं मिली। कुछ वस्तुएं आईं लेकिन बड़े पैमाने पर हथियार की आपूर्ति रोकी गई।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Published: Mon, 24 Jun 2024 09:21 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 09:21 AM (IST)
इजराइल PM ने अमेरिका पर लगाया आरोप (file photo)

एएनआई, इजरायल। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू रविवार को येरुशलम में कल साप्ताहिक कैबिनेट बैठक की। इस दौरान अमेरिका से आने वाले हथियारों पर चर्चा की गई। बेंजामिन नेतन्याहू ने मीटिंग में कहा, अमेरिका हथियारों की आपूर्ति रोक रहा है। नेतन्याहू ने बैठक की शुरुआत में सबसे पहले कहा, लगभग चार महीने पहले, अमेरिका से इजरायल आने वाले हथियारों में कमी आई थी।

बेंजामिन ने आगे कहा, कई हफ्तों तक, हमने अपने अमेरिकी दोस्तों से अनुरोध किया कि शिपमेंट में तेजी लाई जाए। हमने ऐसा बार-बार किया। हमने उच्चतम स्तर पर ऐसा किया। हमें अमेरिका की तरफ से सभी प्रकार की सफाई मिली लेकिन जरूरी चीज हमें अभी तक नहीं मिली। कुछ वस्तुएं आईं लेकिन बड़े पैमाने पर हथियार की आपूर्ति रोकी गई।

बाइडन को सता रहा था डर

नेतन्याहू ने यह नहीं बताया है कि अमेरिका के पास कौन से हथियार हैं। नेतन्याहू ने आगे ये भी कहा, मई में, बाइडन प्रशासन ने 500 पाउंड और 2,000 पाउंड के बमों की खेप में देरी की पुष्टि की, क्योंकि उन्हें डर था कि उनका इस्तेमाल राफा में किया जाएगा। वाशिंगटन का दावा है कि अन्य सभी हथियार बांटे जा रहे हैं।

बता दें कि गाजा और लेबनान की स्थितियों और ईरानी खतरों के बारे में वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारियों के साथ चर्चा के लिए रक्षा मंत्री योव गैलेंट के शनिवार रात वाशिंगटन के लिए रवाना होने के बाद यह टिप्पणी आई।

24 जुलाई को संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे नेतन्याहू

नेतन्याहू 24 जुलाई को कांग्रेस के संयुक्त सत्र को भी संबोधित करने वाले हैं। साथ ही कैबिनेट बैठक में नेतन्याहू ने मेजर-जनरल की नियुक्तियों की भी घोषणा की। इजरायल और गाजा के बीच लंबे समय से तनाव जारी है। 7 अक्टूबर को गाजा सीमा के पास इजरायली समुदायों पर हमास के हमलों में कम से कम 1,200 लोग मारे गए और 252 इजरायली और विदेशियों को बंधक बना लिया गया। 116 बंधकों में से 30 से अधिक को मृत माना जाता है।

यह भी पढ़ें: लाल सागर और हिंद महासागर में हूती का बड़ा हमला, दो जहाजों का बनाया निशाना; वजह भी बताई

यह भी पढ़ें: Haj Yatra Death: भीषण गर्मी ही नहीं ये भी है हज यात्रियों की मौत की वजह, अब तक 1300 से अधिक मरे; इस देश के हैं सबसे ज्यादा मृतक


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.